1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir terrorists were planning for big attack raghunath temple and bus stand were target says dgp dilbag singh smb

J&K में आतंकियों के निशाने पर था रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड, सात किलो IED बरामद, सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu and Kashmir: Improvised Explosive Devices recovered last night
Jammu and Kashmir: Improvised Explosive Devices recovered last night
ANI PIC

Jammu And Kashmir जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़े आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षा बलों ने रविवार की रात करीब सात किलोग्राम आईर्डडी बरामद किया है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड आतंकियों के निशाने पर था. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल पिछले तीन-चार दिनों से हाई अलर्ट पर थे.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू में रविवार की रात पुलिस ने बस स्टैंड इलाके से सुहैल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया और उसके पास से करीब सात किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है. दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सुहैल पाकिस्तान के आतंकी संगठन अल बद्र के इशारे पर काम कर रहा था और इसे रघुनाथ मंदिर और बस स्टैंड में धमाका को अंजाम तक पहुंचाना था. सुहैल से पूछताछ के बाद पुलिस ने चंडीगढ़ से काजी वसीम और आबिद नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया. आरडीएक्स के साथ पकड़ा गया सुहैल चंडीगढ़ में पढ़ाई कर रहा था.

वहीं, जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि रविवार रात को हमने जम्मू बस स्टैंड से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. जिसके बैग से 6-6.5 किलो आईईडी बरामद किया गया. उसने बताया कि वह चंडीगढ़ के नर्सिंग कॉलेज का छात्र है. उसे पाकिस्तान के अल-बदर तंजीम से आईईडी लगाने के निर्देश दिए गए थे.

मुकेश सिंह ने कहा कि उसे आईईडी लगाने के लिए 3-4 जगह बताई गई थी. जिसमें रघुनाथ मंदिर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और लखदाता बाजार शामिल थे. इनमें से किसी एक जगह पर उसको आईईडी रखना था. इससे काफी बड़ा धमाका हो सकता था जिसे जम्मू पुलिस ने नाकाम कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सांबा से पिछली रात हमने 15 छोटे आईईडी और छह पिस्टल भी बरामद किए हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें