1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir news today pok and gilgit baltistan will be freed from pakistans occupation who do not like this country go to china pkj

पाक के कब्जे से छुड़ायेंगे पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान, जिन्हें यह देश पसंद नहीं चीन चलें जायें : संघ के नेता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेता इंद्रेश कुमार
नेता इंद्रेश कुमार
फाइल फोटो

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नेता इंद्रेश कुमार ने गुपकार गठबंधन के नेताओं को चीन चले जाने की सलाह दे दी है. उन्होंने कहा, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों के बयानों का भी जिक्र किया.

उन्होंने जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद इन नेताओं की प्रतिक्रिया पर उन्हें चीन जाने की सलाह दी है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता ने यह भी कहा कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान को खाली कराने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है.

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने अपनी बात रखते हुए कहा, पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान जम्मू कश्मीर का हिस्सा हैं और उन्हें दोबारा इससे मिल जाना चाहिए. वहां से आवाज उठने लगी है वो आवाज और तेज होगी कि वह भारत के साथ हैं. पाकिस्तान ने इन क्षेत्रों पर अवैध कब्जा कर रखा है. आज इस क्षेत्र को पाकिस्तान से आजाद करने की मुहिम शुरू हो गयी है.

उन्होंने इस मौके पर फारुक अब्दुलला के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने आर्टिकल 370 को जम्मू कश्मीर दोबारा लागू कराने के लिए चीन से मदद मांगने की बात कही थी.फारुक के इस बयान पर उन्होंने कहा. एक प्रस्ताव पास करके ऐसे लोगों से कहाना चाहिए कि प्लीज चीन चले जाइए, हम पर रहम कीजिए.

संघ नेता इंद्रेश कुमार ने महबूबा मुफ्ती के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं कोई झंडा नहीं उठाऊंगी. इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, जहां अच्छा लगें वहां जायें. भारत 70 सालों बाद एक राष्ट्र बना है. यहां अब एक राष्ट्र, एक झंडा और एक संविधान है. जिन्हें यह पसंद नहीं है वह कहीं और जा सकते हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें