1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir news fix charges against terrorist hafiz saeed salauddin yasin malik and others order of nia court amh

कश्मीर: अलगाववादी नेताओं की मुश्किलें बढ़ी, UAPA की धाराओं के तहत आरोप तय करने का कोर्ट ने दिया आदेश

आतंकी फंडिंग के लिए पैसा पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों की ओर से भेजा गया था और यहां तक कि राजनयिक मिशन का इस्तेमाल ग़लत मंसूबों को पूरा करने के लिए किया गया था. NIA कोर्ट ने यह बात कही है. आपको बता दें कि इनमें से कई पाकिस्तान में हैं तो कुछ भारतीय जेलों में बंद हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu and Kashmir news
Jammu and Kashmir news
फोटो : पीटीआई

लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के संस्थापक हाफिज सईद और हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन, यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मसरत आलम सहित कश्मीरी अलगाववादी नेताओं की मुश्किलें बढ़ चुकीं हैं. जानकारी के अनुसार NIA कोर्ट ने इनके खिलाफ UAPA की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय करने का आदेश दिया है.

आतंकी फंडिंग के लिए पैसा पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों की ओर से भेजा गया था और यहां तक कि राजनयिक मिशन का इस्तेमाल ग़लत मंसूबों को पूरा करने के लिए किया गया था. NIA कोर्ट ने यह बात कही है. कोर्ट ने कहा कि घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद द्वारा आतंकी फंडिंग के लिए पैसा भी भेजा गया था.

आपको बता दें कि इनमें से कई पाकिस्तान में हैं तो कुछ भारतीय जेलों में बंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें