1. home Hindi News
  2. national
  3. jairam ramesh targeted bjp says this on pm narendra modi and amit shah slt

जयराम रमेश का BJP पर वार, कहा-हम कर रहे भारत जोड़ो की बात, PM 'राहुल गांधी' तोड़ो के षड़यंत्र में लगे हैं

कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पांच दिनों की पूछताछ को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, हम 'भारत जोड़ो' की बात कर रहे है, लेकिन मोदी 'राहुल गांधी तोड़ो, सोनिया गांधी तोड़ो के षड़यंत्र में लगे हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जयराम रमेश
जयराम रमेश
File Photo

कांग्रेस ने 'नेशनल हेराल्ड' समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन मामले में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पांच दिनों की पूछताछ को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि हम 'भारत जोड़ो' की बात कर रहे है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह 'राहुल गांधी तोड़ो, सोनिया गांधी तोड़ो और कांग्रेस तोड़ो' के षड़यंत्र में लगे हुए हैं.

जयराम रमेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी बताया कि राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए कांग्रेस के सांसद और विधायक आज पार्टी मुख्यालय में एकत्र हुए हैं, जहां वे केंद्र सरकार के 'षड़यंत्र' के खिलाफ विरोध भी जताएंगे. जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ''उदयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 'भारत जोड़ो' यात्रा की घोषणा की थी.

कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालेगी

जयराम रमेश ने आगे कहा, आरएसएस और भाजपा की विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी दो अक्ट्रबर, 2022 से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' निकालेगी. उन्होंने आरोप लगाया, मोदी सरकार के पास इसका जवाब क्या है? जब कांग्रेस कह रही है कि 'भारत जोड़ो', तब प्रधानमंत्री और गृह मंत्री 'राहुल गांधी तोड़ो', 'सोनिया गांधी तोड़ो' 'अशोक गहलोत तोड़ो' और 'कांग्रेस तोड़ो' में लगे हुए हैं.' जयराम रमेश ने बताया, ''इस षड्यंत्र के खिलाफ कांग्रेस सांसद और विधायक पार्टी मुख्यालय में मौजूद हैं. हम अपनी आवाज उठा रहे हैं. मोदी सरकार की राजनीति कोई सुशासन की राजनीति नहीं है, यह प्रतिशोध की राजनीति है. यह 'अधिकतम प्रतिशोध, न्यूनतम शासन' की सरकार है.'' (भाषा)

 अशोत गहलोत ने उठाए सवाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत की मौजूदा हालात को चिंताजनक बताते हुए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर तीखा प्रहार कर दिया है. उन्होंने सवाल पूछा है कि हिंदू धर्म के नाम पर लोगों को कब तक भड़काते रहें. इसके साथ ही उन्होंने यह भी पूछा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाकर देश को एक रख सकेंगे. उन्होंने कहा कि देश में ऐसी परिस्थिति कभी नहीं देखी थी. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के नाम पर देश के लोकतंत्र का नुकसान हो रहा है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें