1. home Home
  2. national
  3. internet services shutdown in kashmir before amit shah visit to jammu and kashmir encounter at chanapora srinagar mtj

Jammu-Kashmir : अमित शाह के दौरे से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद, दोपहिया वाहन जब्त, चानापोरा में मुठभेड़

अमित शाह के शनिवार को कश्मीर का दौरा करने की संभावना है, जब श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान रवाना होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
23 अक्टूबर को श्रीनगर से शारजाह के लिए होगी विमान सेवा की शुरुआत
23 अक्टूबर को श्रीनगर से शारजाह के लिए होगी विमान सेवा की शुरुआत
Prabhat Khabar

श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जम्मू-कश्मीर यात्रा (Jammu kashmir Visit of Amit Shah) से दो दिन पहले कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है. एक दोपहिया वाहन जब्त किया गया है, तो श्रीनगर के चानापोरा इलाके में मुठभेड़ (Encounter at Chanapora Srinagar) भी शुरू हो गयी है. पुलिस और सुरक्षा बल मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. गुरुवार देर शाम शुरू हुई मुठभेड़ देर रात तक जारी है.

इस सप्ताह के अंत में 23 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह घाटी के तीन दिवसीय दौरे पर जायेंगे. इससे पहले पुलिस ने कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया. बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन जब्त किये गये हैं. अमित शाह के शनिवार को कश्मीर का दौरा करने की संभावना है, जब श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान रवाना होगी.

हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इंटरनेट बंद करने और दोपहिया वाहनों को जब्त करने का अमित शाह के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन यह आतंकवाद रोधी नियमित उपायों का हिस्सा है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘कुछ बाइक जब्त करना और कुछ टॉवरों का इंटरनेट बंद करना पूरी तरह से आतंकी हिंसा से संबंधित है. इसका माननीय गृह मंत्री के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है.’

दोपहिया वाहन की जांच के लिए चला सघन अभियान

दो दिन पहले एक दर्जन टॉवरों का इंटरनेट बंद कर दिया गया था. ऐसा अधिकांश उन इलाकों में किया गया, जहां पिछले सप्ताह आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय लोगों की हत्या कर दी थी. पुलिस ने इसके साथ ही दोपहिया वाहनों के कागजों की जांच के लिए सघन अभियान चलाया है. कई लोगों ने आरोप लगाया है कि उनके दोपहिया वाहनों को पुलिस ने दस्तावेजों की जांच किये बिना ही जब्त कर लिया और उन्हें 26 अक्टूबर के बाद अपने वाहन लेने के लिए कहा गया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें