1. home Home
  2. national
  3. inld big rally in jind today on the birthday of chaudhary devi lal pkj

चौधरी देवीलाल के जन्मदिन पर इनेलो की जींद में बड़ी रैली आज, कई पार्टियों के दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल

इनेलो के सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. साल 2014 के बाद से पार्टी सत्ता में नहीं आ सकी. चौटाला पार्टी की रणनीति बनाने में लगे हैं. इस आयोजन के माध्यम से पार्टी अपना संगठन मजबूत करने की कोशिश में है.

By PankajKumar Pathak
Updated Date
om prakash chautala
om prakash chautala
file

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल 108वीं जयंती मना रहा है. इनेलो हर साल यह आयोजन प्रदेश में कई जगहों पर करता रहा है. हरियाणा के जिंद की धरती पर इनेलो इस बड़े आयोजन के जरिये 2024 में सत्ता की जमीन तैयार कर रहा है.

इनेलो के सुप्रीम ओमप्रकाश चौटाला चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. साल 2014 के बाद से पार्टी सत्ता में नहीं आ सकी. चौटाला पार्टी की रणनीति बनाने में लगे हैं. इस आयोजन के माध्यम से पार्टी अपना संगठन मजबूत करने की कोशिश में है.

पार्टी कांग्रेस और भाजपा के उन विरोधी नेताओं को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में लगी है जो सत्ता के रास्ते तक पहुंचने में पार्टी की मदद कर सकते हैं. चौधरी देवीलाल के आज भी समर्थक है और इसी नाम की वजह से पार्टी से गहरा जुड़ाव महसूस करते हैं.

चौधरी देवीलाल द्वारा बनाए गए जनता दल से इनेलो नाम के साथ यह पार्टी पहली बार 2000 के चुनाव में मैदान में उतरी है. इनेलो ने 90 में से 62 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे और 47 सीटों के साथ सरकार बना ली. जींद की रैली से पार्टी यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि वह एक नये विकल्प के रूप में खुद को मजबूत करेगी जो कांग्रेस और भाजपा जैसी बड़ी पार्टियों के अलावा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें