1. home Home
  2. national
  3. indian air force day hindon airbase updates 89th air force day parade pkj

Indian Air Force Day 2021: शानदार एयर शो, एयर चीफ मार्शल ने दुश्मनों को दी चेतावनी

Indian Air Force Day भारती जेट्स और हेलिकॉप्टर्स अपना दम दिखा रहे हैं. इस मौके पर कई तरह के करतब और शानदार एयर शो भी देखने को मिल रहा है. इस बार स्थापना दिवस की थीम आत्मनिर्भर और सक्षम .

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय वायुसेना आज 89 वां स्थापना दिवस
भारतीय वायुसेना आज 89 वां स्थापना दिवस
ani

भारतीय वायुसेना आज 89 वां स्थापना दिवस मना रही है. गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर भव्य कार्यक्रम किया जा रहा है. भारती जेट्स और हेलिकॉप्टर्स अपना दम दिखा रहे हैं. इस मौके पर कई तरह के करतब और शानदार एयर शो भी देखने को मिल रहा है.  इस बार स्थापना दिवस की थीम आत्मनिर्भर और सक्षम .

वायु सेना दिवस पर IAF चीफ एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा, मैं आपको स्पष्ट निर्देश, अच्छा नेतृत्व और सर्वोत्तम संसाधन प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करने का वचन देता हूं.

उन्होंने कहा, जिस सुरक्षा परिदृश्य का सामना कर रहा हूं, उसे देखता हूं, तो मैं पूरी तरह से सचेत हूं कि मैंने एक महत्वपूर्ण समय पर कमान संभाली है. हमें राष्ट्र को दिखाना चाहिए कि बाहरी ताकतों को हमारे क्षेत्र का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

एयर चीफ मार्शल ने बताया कि हमारी इस बार की थीम आत्मनिर्भर और सक्षम देश के माहौल को बताती है. हमारे देश में जिस तरह से मेक इन इंडिया के तहत चीजों का निर्माण हो रहा है उसी को ये थीम दर्शाती है.उन्होंने कहा कि हमारे नए जवान जो सेना ज्वाइन कर रहे हैं वो बेहद काबिल हैं. जिससे सेना को भी बहुत मदद मिल रही है.

इस मौके पर निशान टोली, चिनूक हेलिकॉप्टर मेघना फॉर्मेशन, हर्क्यूलिस एयरक्राफ्ट, ग्लोबमास्टर-30, मिग-31, तीन सुखोई एयरक्राफ्ट ने त्रिशूल फॉर्मेशन के साथ भारतीय वायुसेना के विंटेज एयरक्राफ्ट ने शानदार करतब दिखाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें