1. home Home
  2. national
  3. india reprimands pakistan again in un says here talks about peace and imran khan calls bin laden a martyr vwt

UN में भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई फटकार, कहा- यहां करता है शांति की बात और लादेन को शहीद बताते हैं इमरान

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में संबोधित करते हुए भारतीय प्रतिनिधि ए अमरनाथ.
फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में संबोधित करते हुए भारतीय प्रतिनिधि ए अमरनाथ.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत ने आतंकवाद को पालने-पोसने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर जोरदार तरीके से फटकार लगाई है. संयुक्त राष्ट्र में भारत ने उसे आतंकवाद का केंद्र बताते हुए कहा कि वैसे तो पाकिस्तान यहां पर शांति और सुरक्षा की बात करता है और उसके प्रधानमंत्री इमरान खाने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी ओसामा-बिन-लादेन को शहीद बताकर उसे महिमामंडित करते हैं. गौरतलब है कि पिछले साल इमरान खान ने लादेन को शहीद कहा था, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनकी जमकर थू-थू की गई थी.

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रतिनिधि यहां शांति और सुरक्षा की बात करते हैं और उसके प्रधानमंत्री वैश्विक आतंकवादी को शहीद बताकर महिमामंडित करते हैं. आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ते हुए भारत ने आगे कहा कि वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के तौर पर पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों की परवाह किए बगैर बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है. मंचों पर झूठ फैलाने वाले पाकिस्तान के नापाक मंसूबों की सामूहिक अवमानना की जरूरत है.

यूएनजीए में भी पीएम मोदी ने सुनाई थी खरी-खरी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी हाल ही के दिनों में अमेरिका के दौरे पर गए थे. यहां पर उन्होंने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (यूएनजीए) को संबोधित किया था. उन्होंने पाकिस्तान का बिना नाम लिए दो टूक कहा था कि जो भी देश आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है.

स्नेहा दुबे ने भी यूएन में दिखाया था आइना

पाक पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि रिग्रेसिव थिंकिंग के साथ जो देश आतंकवाद का पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें यह समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. इसके अलावा, भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने भी पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें