1. home Hindi News
  2. national
  3. india china border tensions india china border rahul gandhi rahul gandhi on india china border india china border latest news

चीन विवाद पर सरकार की चुप्पी से अटकलों को मिल रहा बल, हालात से अवगत कराए सरकार: राहुल

By Agency
Updated Date
Twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि चीन के साथ सीमा पर मौजूदा हालात को लेकर सरकार की ‘चुप्पी' से अटकलों को बल मिल रहा है और ऐसे में सरकार को सही स्थिति के बारे में देश को बताना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ चीन के साथ सीमा पर हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से संकट के समय बड़े पैमाने पर अटकलों एवं अनिश्चितता को बल मिल रहा है।'' गांधी ने कहा, ‘‘ सरकार को सामने आकर स्पष्ट करना चाहिए और जो हो रहा है उसके बारे में भारत को बताना चाहिए.''

कुछ दिनों पहले भी कांग्रेस नेता ने कहा था कि भारत-चीन सीमा पर मौजूदा गतिरोध को लेकर पारदर्शिता की जरूरत है.गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब करीब 250 चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच पांच मई को झड़प हो गई और इसके बाद स्थानीय कमांडरों के बीच बैठक के बाद दोनों पक्षों में कुछ सहमति बन सकी.

इस घटना में भारतीय और चीनी पक्ष के 100 सैनिक घायल हो गए थे .इस घटना पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी .नौ मई को उत्तरी सिक्किम में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें