1. home Home
  2. national
  3. igi airport two uzbeki nationals coming from dubai 951 gms gold in form of dentures and a metallic chain was recovered from their oral cavity says delhi customs zone smb

तस्करी का नया तरीका : दांतों के बीच छिपा रखा था सोना, दो उज्बेक नागरिक इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार

विदेशों से सोना तस्करी कर भारत लाने के लिए तस्कर नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सामने आया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में उज्बेक के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों अपने मुंह के अंदर सोना छुपाकर ला रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोना तस्करी का अनोखा तरीका, उज्बेक के दो नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
सोना तस्करी का अनोखा तरीका, उज्बेक के दो नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
फोटो : ट्विटर.

Gold Smuggling विदेशों से सोना तस्करी कर भारत लाने के लिए तस्कर नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सामने आया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में उज्बेक के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों अपने मुंह के अंदर सोना छुपाकर ला रहे थे. दिल्ली कस्टम के अफसरों ने दोनों को पकड़ा है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में दिल्ली कस्टम जोन की ओर से बताया गया है कि ये मामला 28 अगस्त की रात का है. दुबई से ग्रीन चैनल में आ रहे उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ गया. तलाशी के दौरान दोनों के मुंह से 951 ग्राम सोना और एक धातु की चेन बरामद की गई. इन्होंने दांतों के ऊपर सोना चढ़ाया हुआ था और चेन मुंह में रखी हुई थी. कस्टम के अधिकारियों द्वारा तस्करी कर भारत लाए गए सोने को जब्त कर लिया गया.

बता दें कि सोने की तस्करी का ये कोई पहला मामला नहीं है. पहले भी कई मौकों पर लोग शरीर में सोना छुपाकर लाते हुए पकड़े गए हैं. बीते महीने उज्बेक मूल के ही दो लोगों को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने उस वक्त पकड़ा था, जब वो 1 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. अफसरों ने पकड़े गए सोने को जब्त कर लिया गया था.

इससे पहले बीते दिनों कन्नूर हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने करीब 14.69 लाख रुपये मूल्य का 302 ग्राम सोना जब्त किया था. यह सोना एक जींस में पेंट की लेयर करके लाया जा रहा था. तलाशी के दौरान संदेह होने पर युवक के कपड़े उतरवाए गए. उसने डबल लेयर वाली पैंट पहन रखी थी. इसमें बीच में उसने बहुत पतले पेस्ट के रूप में सोना छुपाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें