1. home Hindi News
  2. national
  3. if you have taken the vaccine now you will also get exemption in air travel pkj

वैक्सीन लिया है, तो अब हवाई यात्रा में भी मिलेगी छूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
indigo discount offer
indigo discount offer
file

सरकार कई तरह से लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के प्रेरित कर रही है. ऐसे में अब कंपनियां भी लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रही है. एयरलाइंस कंपनी इंडिगो भी इसमें आगे आयी है.

इंडिगो ने 23 जून से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत हुई है. अगर कोई यात्री वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है तो उसे 10 पर्सेंट की छूट देने का ऐलान किया गया है. इंडिगो ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट में यह जानकारी दी है. वैक्सीन ले चुके लोग ही इस ऑफर का लाभ ले सकेंगे हालांकि वैक्सीन की पहली डोज ले चुके लोगों को भी यह ऑफर दिया जा रहा है.

इस ऑफर का लाभ लेने के लिए यात्री को भारतीय होना जरूरी है. यात्रा के वक्त यात्री को चेक इन काउंटर पर अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा. साथ ही आरोग्य सेतू ऐप पर भी वैक्सिनेशन को लेकर अपना स्टेटस भी दिखा सकते हैं. अगर कोई व्यक्ति फोटोशॉप की मदद से फेक सर्टिफिकेट बनाता है, तो उसे हर्जाना भरना पड़ सकता है. साथ ही टिकट भी इंडिगो (IndiGo) की वेबसाइट से ली हुई होनी चाहिए.

यह टिकट आपको इंडिगो की आधिकारिक वेबसाइट से ही बुक करनी होगी तभी आपको यह लाभ मिलेगा. जैसे ही आप टिकट बुक करने के लिए साइट खोलेगे आपको वैक्सीनेशन का ऑप्शन दिखेगा. इस पेज को सेलेक्ट करते ही एक पेज खुलेगा जिसमें आपको तीन ऑप्शंस दिखाई देंगे, जिसने वैक्सीन का पहला डोज लिया होगा, उसे 10 पर्सेंट की छूट. वहीं जिन यात्रियों ने दूसरा डोज ले रखा होगा, उसके लिए भी 10 पर्सेंट की छूट मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें