1. home Hindi News
  2. national
  3. ib ministry block 35 youtube channels 2 twitter accounts 2 websites facebook account smb

भारत विरोधी साजिश रचने वाले 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट और 2 वेबसाइट ब्लॉक

भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में शुक्रवार को आईबी मंत्रालय की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट और 2 वेबसाइट को ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vikram Sahay Joint Secretary IB Ministry
Vikram Sahay Joint Secretary IB Ministry
twitter

Conspiring Against India भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में शुक्रवार को आईबी मंत्रालय की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट और 2 वेबसाइट को ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है.

झूठे भारत विरोधी समाचार और अन्य सामग्री फैलाने का आरोप

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव (P&A) विक्रम सहाय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कल 20 जनवरी को मंत्रालय को प्राप्त खुफिया सूचना के आधार पर हमने 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं. विक्रम सहाय ने आगे कहा कि इन सभी अकाउंट्स में आम बात यह है कि ये पाकिस्तान से संचालित होते हैं और झूठे भारत विरोधी समाचार और अन्य सामग्री फैलाते हैं.

अनुराग ठाकुर ने दी थी चेतावनी

इससे पहले भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने के लिए 20 यूट्यूब चैनल यूट्यूब चैनल और दो वेबसाइट को ब्लॉक किए जाने के कुछ दिनों बाद सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को चेतावनी दी कि सरकार देश के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगी. इस मुद्दे पर सवालों के जवाब में ठाकुर ने पत्रकारों से कहा मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें