1. home Hindi News
  2. national
  3. ias officer tina dabi has registered against 10 fake facebook accounts rkt

फेसबुक की वजह से फिर सुर्खियों में आयीं IAS टॉपर टीना डाबी, जानें क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फेसबुक की वजह से फिर सुर्खियों में आयीं IAS टॉपर टीना डाबी
फेसबुक की वजह से फिर सुर्खियों में आयीं IAS टॉपर टीना डाबी
फोटो - सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : एक तरफ सोशल मीडिया का उपयोग अपने जिन्दगी को सरल बनाने और सुचनाओं से अपडेट रहने के लिए करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई लोग इसका जमकर दुरुपयोग भी कर रहे हैं. इस समय सोशल मीडिया पर नामचीन हस्तियों के फर्जी अकांउट की बाढ़ सी आ गयी है. आये दिन कई ऐसी खबरें आती हैं कि किसी नामचीन हस्ती का फर्जी अकांउट सोशल मीडिया पर चल रही है. अब एक ऐसा मामला सामने आया है जहां आईएएस अधिकारी टीना डाबी के नाम से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट चलाया जा रहा है.

आईएएस अधिकारी टीना डाबी अपने नाम से बनाए गए फर्जी फेसबुक पेजों से खासा परेशान हैं. इसके चलते श्रीगंगानगर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीना डाबी ने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, टीना डाबी ने ऐसे 10 फर्जी फेसबुक अकाउंट्स की शिकायत की है. टीना डाबी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. टीना की शिकायत पर गंगानगर के थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने बताया है कि आईटी एक्ट और आईपीसी की संबद्ध धाराओं में ये केस दर्ज किया गया है.

गंगानगर कोतवाली पुलिस ने इस बारे में अज्ञात लोगों के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया. कोतवाली थानाधिकारी गजेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि डाबी ने परिवाद दिया है कि अज्ञात आरोपियों द्वारा उनके नाम से फेसबुक पर 10 फर्जी अकाउंट बना रखे हैं. इन्हें अलग अलग लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा है. इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती जुलती हैं, लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं. उन्होने बताया कि इस परिवाद पर आईटी एक्ट 66 सी व डी और आईपीसी की धारा 419 के तहत दर्ज मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें