1. home Home
  2. national
  3. i am quitting congress but not joining bjp captain amrinder singh big statement meets with amit shah and ajit doval prt

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान - कांग्रेस छोड़ रहा लेकिन बीजेपी ज्वाइन नहीं करूंगा, अपमान सहन नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कयास लगाये जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इधर अमित शाह से मुलाकात के बाद इस बात को और बल मिलने लगा. लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि वो बीजेपी ज्वाइन नहीं करेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- कांग्रेस छोड़ रहा
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- कांग्रेस छोड़ रहा
PTI

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कयास लगाये जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इधर अमित शाह से मुलाकात के बाद इस बात को और बल मिलने लगा. लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि वो बीजेपी ज्वाइन नहीं करेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि कहा है कि वो अब कांग्रेस पार्टी भी छोड़ देंगे. उन्होंने कहा है कि उन्हें अपमान उन्हें बर्दास्त नहीं हो रहा है.

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से मिले. वहीं, बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. पंजाब में बदल रही सियासी गतिविधियों के कारण ये दोनों मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि, अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद कैप्टन ने कहा था कि शाह से किसानों के लेकर बात हुई है. लेकिन सियासी हलकों में कयास लगाये जा रहे है कि मुलाकात के मायने खास हैं.

गौरलब है कि पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन बीते तीन-चार दिनों से दिल्ली में रह रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की है. इसी कड़ी में आज वो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिले. हालांकि अजीत डोभाल से कैप्टन ने क्या बात की ये अभी साफ नहीं हो पाया है. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पंजाब बार्डर पर पाकिस्तानी गतिविधि को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है.

क्या बीजेपी में शामिल होंगे कैप्टन: गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सियासी हलकों में चर्चा है कि कैप्टन बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. वहीं, इस बारे में बीजेपी एक नेता का कहना है कि, कैप्टन बीजेपी में शामिल होंगे इसकी संभावना से तो इनकार नहीं किया जा सकता. हालांकि, अभी तक न तो बीजेपी की और से न ही कैप्टन की तरफ से इस उड़ती खबर पर कोई बयान दिया गया है.

सिद्धू पर जमकर साधा निशाना: इधर, पंजाब में जारी सियासी घमासान को लेकर कैप्टना ने सिद्धू पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सिद्धू को पार्टी ने प्रदेश का अध्यक्ष बनाया था लेकिन सिद्धू ने इस्तीफा देकर मामले के दिल्ली पहुंचा दिया. गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने के बाद ही सिद्धू और कैप्टन के बीच विवाद बढ़ता गया. खींचतान और बयानबाजी के बीच कैप्टन ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसे सिद्धू की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें