1. home Hindi News
  2. national
  3. home minister amit shah met policemen injured in violence on republic day in a tractor rally at the hospital got health information aml

किसान हिंसा में घायल पुलिसवालों से गृह मंत्री अमित शाह ने अस्पताल में की मुलाकात, जाना हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah
Amit Shah
PTI

नयी दिल्ली : गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की हिंसा (Farmers Protest) में घायल पुलिसकर्मियों से मिलने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की और उनका हाल जाना. 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की घटनाओं में करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान नवंबर माह से ही दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली पुलिस के घायल कर्मियों से मिल रहा हूं. हमें उनके साहस और बहादुरी पर गर्व है.' केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव भी गृह मंत्री के साथ मौजूद थे. शाह ने इस दौरान पुलिसकर्मियों से बातचीत की और चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.

कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री शाह ने सुश्रुत ट्रामा सेंटर और तीरथ राम अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. इन अस्पतालों में कुछ घायल कर्मियों को इलाज के लिए भर्ती किया गया है. दोनों अस्पताल सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित हैं. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को आरोप लगाया था कि किसान नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिये और वह हिंसा में शामिल हैं. हिंसा और तोड़-फोड़ में दिल्ली पुलिस के 394 कर्मी घायल हुए हैं.

नामजद किसान नेताओं के खिलाफ पुलिस जारी करेगी ‘लुक आउट' नोटिस

गणतंत्र दिवस पर शहर में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में नामजद किसान नेताओं के विरुद्ध दिल्ली पुलिस ‘लुक आउट' नोटिस जारी करेगी. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्राथमिकी में नामजद किसान नेताओं से उनका पासपोर्ट जमा कराने के लिए भी कहा जायेगा.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई सिलसिलेवार बैठकों के बाद यह निर्णय किये गये. अधिकारी ने कहा कि शाह लगातार दिल्ली की स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने बुधवार देर रात और गुरुवार सुबह भी बैठकें की. उन्होंने कहा कि आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिये गये हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें