1. home Hindi News
  2. national
  3. hizbul mujahideen threat to jammu and kashmir political leaders union minister jitendra singh rjt

आतंकी संगठन हिजबुल ने दी नेताओं को धमकी, कहा-राजनीति से बना लो दूरी वरना...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 हिज़बुल का सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन
हिज़बुल का सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन
File

आतंकी संगठन हिज़बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नेताओं को धमकी दी है. पुलिस ने कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता को आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी कि ये चिट्ठी हिज़बुल मुजाहिद्दीन के लेटर पैड पर उर्दू में लिखा गया है. इस चिट्ठी हिज़बुल ने लिखा है कि अगर जम्मू क्षेत्र मुख्यधारा के नेता राजनीति नहीं छोड़ेंगे, तो उन्हें निशाना बनाया जाएगा.

आतंकी संगठन हिज़बुल मुजाहिद्दीन के चिट्ठी में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को भी निशाना बनाने की बात कही गई है. जानकारी के मुताबिक पत्र आतंकवादी संगठन के ‘लेटर पैड' पर लिखा गया है. यह पत्र जम्मू कश्मीर कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पर्वू मंत्री रमन भल्ला को शुक्रवार को उनके मुख्यालय में डाक के जरिए भेजा गया. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर ने कहा कि हमने संबद्ध धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है.' भल्ला ने कहा कि पत्र मिलने के बाद उन्होंने तत्काल पुलिस से संपर्क किया क्योंकि इसकी पूरी तफ्तीश जरूरी है.

कांग्रेस नेता ने कहा,‘हम राष्ट्र-विरोधी तत्वों की ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. पिछले तीन दशक से पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू कश्मीर में फैलाए गए आतंक के खिलाफ हम खड़े हैं और जम्मू कश्मीर को आतंकवाद मुक्त, शांतिपूर्ण और समृद्ध बनाने के लिए अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे. बता दें कि चिट्ठी में लिखा गया है, 'अगर आप सियासी गतिविधियां छोड़ देंगे तो हम आपको माफ करने की कोशिश करेंगे. हम किसी को बिना बताए नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, इसलिए हम आपको चेतावनी दे रहे हैं. अगर नहीं माने तो अंजाम बेहद बुरा होगा.'

बता दें कि इस पत्र में केंद्रीय मंत्री सिंह, भल्ला, जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना, पूर्व मंत्रियों, विधायकों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पदाधिकारियों सहित विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के 17 वरिष्ठ नेताओं के नाम हैं. चिट्ठी में धमकी देते हुए लिखा गया है कि कोई भी सुरक्षा कवच हमसे नहीं बचा सकता. इस पर काम शुरू हो चुका है और जो लोग संसद पर या लाल किले पर हमला कर सकते हैं, वह आपको भी जान से मार सकते हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें