1. home Hindi News
  2. national
  3. himachal pradesh news updates tourists increased in dharamshala over weekends covid restrictions fear coronavirus spread smb

हिमाचल में कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक, संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हिमाचल में कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक
हिमाचल में कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक
ANI

Corona Third Wave Fear In Himachal Pradesh कोरोना की दूसरी लहर के कम हो रहे प्रभाव के बीच देश भर में कोविड नियमों में छूट दिए जाने का सिलसिला जारी है. ऐसे में अब उत्तर भारत में मैदानी इलाकों के लोग पहाड़ों की तरफ रुख करने लगे हैं. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद हिल स्टेशन धर्मशाला और कसौली में भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे है. जिससे यहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ट्रैवल एजेंट प्रेम सागर ने बताया कि एक साल तक प्रदेश में स्थित हिल स्टेशनों के होटल खाली रहे है, लेकिन अब हिमाचल में पर्यटकों से होटल फूल हो गया है. प्रेम सागर ने कहा कि भारी संख्या में पहुंचे पर्यटकों के कारण एक बार फिर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. लोग बिना मास्क के घूम रहे है. इस दौरान सामाजिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में कोविड प्रतिबंधों में छूट के बाद धर्मशाला में घूमने आए पर्यटकों को पुलिस प्रशासन कोविड नियमों का पालन कराने के आदेश दे रहे हैं. वहीं, एक ट्रैवल एजेंट ने बताया कि पूरे देश से पर्यटक यहां आते हैं, इसलिए संक्रमण फैलने का डर यहां ज्यादा है. हमें बहुत ज्यादा सावधान रहना होगा.

दरअसल, कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशन धर्मशाला में बेफ्रिक होकर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के घूम-फिर रहे लोगों से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिससे यहां एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की बात सामने आ रही है. इन सबके बीच, हिमाचल प्रदेश घूमने पहुंच रहे लोगों से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड मानदंडों का पालन करने की अपील की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें