1. home Home
  2. national
  3. harish chaudhary appointed as punjab and chandigarh in charge with immediate effect harish rawat is being relived from his current responsibility aicc smb

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा फैसला: हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी बने पंजाब व चंडीगढ़ के इंचार्ज

Punjab Congress पंजाब के अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया है. हाईकमान ने हरीश चौधरी को पंजाब व चंडीगढ़ कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं, अभी तक इस पद पर तैनात हरीश रावत को जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harish Chaudhary
Harish Chaudhary
File

Punjab Congress पंजाब के अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया है. हाईकमान ने हरीश चौधरी को पंजाब व चंडीगढ़ कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं, अभी तक इस पद पर तैनात हरीश रावत को जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. हरीश चौधरी राजस्थान के राजस्व मंत्री हैं और वे 2017 में पंजाब के सह प्रभारी भी रहे हैं.

कांग्रेस ने जब कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी, तो हरीश चौधरी को आब्जर्बर बनाकर भेजा था और तब से ही वह पंजाब में है. बता दें कि उत्तराखंड में चुनाव होने के कारण हरीश रावत ने खुद पद छोड़ने की इच्छा जताई थी. ताकि, वे वहां पार्टी गतिविधियों पर ध्यान दे सकें. तीन दिन पहले हरीश रावत ने ट्विटर पर भी पार्टी हाईकमान से सार्वजनिक अपील की थी कि उन्हें पंजाब के प्रभारी पद से कार्यमुक्त कर दिया जाए. इससे पहले भी हरीश रावत पंजाब प्रभारी पद से हटने के लिए कह चुके थे.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में कांग्रेस प्रभारी रहते हुए हरीश रावत के समय में काफी उठापटक हुई. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद हरीश रावत नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश प्रधान पद की कुर्सी तक पहुंचाने में सफल रहे. बाद में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके बाद सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया. हालांकि, चन्नी और सिद्धू के बीच अनबन की बात सामने आई. इसी कड़ी में चन्नी के कमान संभालने के बाद ही सिद्धू ने प्रदेश प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं, सिद्धू ने न तो अभी तक इस्तीफा वापस लिया है और न ही हाईकमान ने अभी इसे मंजूर किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें