1. home Hindi News
  2. national
  3. free ration for poor in madhya pradesh coronavirus lockdown modi govt amh

Free Ration News : कोरोना संकट के बीच गरीबों को एक साथ तीन माह का मुफ्त राशन देगी सरकार

By Agency
Updated Date
मुफ्त अनाज
मुफ्त अनाज
Twitter
  • मध्य प्रदेश के सभी पात्र निर्धन उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से एक साथ तीन माह का राशन मुफ्त मिलेगा

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की

  • चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा प्रदेश के कलेक्टरों से संवाद करते हुए इस बात की घोषणा की

Free Ration : देश में कोरोना का संक्रमण लगातार तेज गति से बढ़ता जा रहा है जिसने सरकार के साथ-साथ लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है. इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने गरीबो को राहत दी है. सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी पात्र निर्धन उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से एक साथ तीन माह का राशन मुफ्त दिया जाएगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा प्रदेश के कलेक्टरों से संवाद करते हुए इस बात की घोषणा की. उन्होंने कहा कि शहरों और कस्बों के साथ ही प्रदेश के गांवो में भी संक्रमण बढ़ने से रोकना है.

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां अधिक संक्रमित रोगी हैं, वहां निषिद्ध क्षेत्र बनाकर संक्रमण नियंत्रण सुनिश्चित करें। हर हाल में संक्रमण की चेन को तोड़ना है. उन्होंने कहा कि रहवासी संघ और स्वैच्छिक संगठन सहयोग करें ताकि जो व्यवस्थाएं कम पड़ रही हैं, उन्हें पर्याप्त बनाया जा सके. चौहान ने खंडवा एवं बुरहानपुर प्रशासन के संक्रमण नियंत्रण के प्रयासों को सराहनीय बताया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी पात्र निर्धन उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से एक साथ तीन माह का राशन निःशुल्क मिलेगा.

चौहान ने कहा कि प्रदेश में संक्रमित रोगियों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए गए हैं. रेमडेसिविर टीके भी लगातार आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा कि जिन जिलों में ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए हैं, वे प्लांट स्थापना का कार्य प्रारंभ करें. उन्होंने कहा कि आगामी 30 अप्रैल तक घर से न निकलें ताकि संक्रमण की चेन टूट सके.

आगे चौहान ने कहा कि औषधियों की कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करें. यहां चर्चा कर दें कि मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 79 और लोगों की मौत हो गई तथा 12,897 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. नए रोगियों एवं इससे मरने वालों का यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश में कोरोना संकट के बीच सरकार गरीबों को एक साथ तीन माह का मुफ्त राशन देगी तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें