1. home Hindi News
  2. national
  3. free corona vaccine coronavirus covid 19 latest updates pm modi free vaccination free me corona vaccine prt

Free Corona Vaccine: देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन, फ्री टीकाकरण की तरफ पीएम मोदी का इशारा..?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Free corona vaccine: देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन
Free corona vaccine: देश के हर नागरिक को लगेगी कोरोना वैक्सीन
file

Free Corona Vaccine: देश में कोरोना वायरस की 10,65,63,440 सैंपलों की हुई जांच, जिसमें कोरोना संक्रमण के 49,881 नए मामले सामने आये हैं. इन नये संक्रमितों की संख्या के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 80,40,203 हो गयी है. वहीं, मृतकों की संख्या हुई 1,20,527 पहुंच गई है. ऐसे में हर देश कोरोना वैक्सीन की खोज में लगा है. भारत में भी वैज्ञानिक जी जान से कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटे है. ऐसे पीएम मोदी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिये इंटरव्यू में एक राहत भरी बात कही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) बनने के बाद हर देशवासी का टीकाकरण किया जाएगा. एक अंग्रेजी अखबार में दिये इंटरव्यू में पीएम मोदी (PM Modi) ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर सरकार की तैयारियों की भी जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के सभी व्यक्तियों तक वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी हो रही है.

दरअसल एक अंग्रेजी अखबार को दिये इंटरव्यू में पीएम मोदी (Pm Modi) ने कहा कि वो पूरे देश को यह आश्वस्त करना चाहते हैं कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टीका हर देशवासियों को उपलब्ध कराया जाएगा. हर देशवासी का टीकाकरण होगा. हर देशवासी के टीकाकरण की बात से इस फ्री कोरोना वैक्सीन (Free corona virus vaccine) के टीकाकरण की बात को फिर से बल मिलने लगा है.

अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि 'मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोरोना की वैक्सीन जब भी बनेगी, हर किसी का टीकाकरण किया जाएगा. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा. इस अभियान के शुरुआत में जो सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित हैं, इन्हें प्रथमिकता दी जाएगी. इसमें कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स भी शामिल होंगे.'

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार की तैयारियों की भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 28 हजार से ज्यादा कोल्ड चेन पॉइंट्स कोरोना वैक्सीन को स्टोर करेंगे. ये देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई चेन का हिस्सा होंगे. आखिर छोर पर मौजूद हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

गौरतलब है कि भारत के अलावा दुनिया के कई देश भी कोरानावायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए है. सभी देशों ने उम्मीद जतायी है कि साल 2021 तक कोरोना का टीका आ जायेगा. भारत की कई फार्मा कंपनियां वैक्सीन के निर्माण के विदेशी कंपनियों के संपर्क में हैं. पीएम मोदी ने पहले ही कहा है कि कोरोना वैक्सीन के क्षेत्र में भारत अग्रणी भूमिका निभायेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें