1. home Hindi News
  2. national
  3. former union minister and senior congress leader buta singh passes away pm narendra modi and rahul gandhi expressed grief aml

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बूटा सिंह का निधन, पीएम मोदी, राहुल ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Buta Singh
Buta Singh
File Photo

Buta Singh Passes Away नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह (Buta Singh) का शनिवार को निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. बूटा सिंह 86 साल के थे. वह बिहार के राज्यपाल भी रह चुके थे. बूटा सिंह राजस्थान से कई बार कांग्रेस के सांसद रहे. उन्होंने केंद्र में अलग-अलग सरकारों में कई पदें संभाली. वह गृह मंत्री, कृषि मंत्री, रेल मंत्री समेत कई अहम मंत्रालय के मंत्री रहे. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि श्री बूटा सिंह जी एक अनुभवी प्रशासक थे, वे गरीबों और दलितों के कल्याण के साथ-साथ उनकी प्रभावी आवाज भी थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना. बता दें कि बूटा सिंह को राजीव गांधी का काफी करीबी माना जाता था. उनकी सरकार में ही वे गृहमंत्री भी रहे.

बूटा सिंह के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरदार बूटा सिंह जी के देहांत से देश ने एक सच्चा जनसेवक और निष्ठावान नेता खो दिया है. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा और जनता की भलाई के लिए समर्पित कर दिया, जिसके लिए उन्हें सदैव याद रखा जायेगा. इस मुश्किल समय में उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व सांसद श्री बूटा सिंह जी के निधन के बारे में जानने के बाद काफी दुख हुआ. इस कठिन समय में उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना, ईश्वर उन्हें यह कष्ट सहने की शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें