1. home Hindi News
  2. national
  3. food will not be available in less than two hours of flight airlines tighten rules pkj

अब दो घंटे से कम की फ्लाइट में नहीं मिलेगा भोजन, एयरलाइंस ने सख्त किये नियम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब दो घंटे से कम की फ्लाइट में नहीं मिलेगा भोजन
अब दो घंटे से कम की फ्लाइट में नहीं मिलेगा भोजन
फाइल फोटो

अगर आपको फ्लाइट लेनी है और आप घर से नाश्ता या खाने खाये बगैर इस उम्मीद में निकल रहे हैं कि फ्लाइट में खा लेंगे तो यह खबर आपके लिए है. कोरोना संक्रमण का असर हर जगह दिखने लगा है खासकर यात्राओं में संक्रमण का असर खूब देखा जा सकता है. हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने फैसला लिया है कि अब दो घंटे से कम की फ्लाइट में भोजन की सुविधा नहीं होगी. इस नियम को आज से लागू कर दिया गया है.

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. इस फैसले के तहत दो घंटे से कम की फ्लाइट में भोजन की अनुमति नहीं होगी हालांकि अगर डोमेस्टिक प्लाइट में दो घंटे से ज्यादा का समय लगता है तो भोजन की व्यस्था होगी. एयरलाइंस कंपनियों को इसके लिए प्रीपैक्ड फूड और डिस्पोसेबल का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गयी है.

यह पहली बार है जब हवाई यात्रा के दौरान इस तरह की रोक लगायी गयी है. कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान भी नियमों में कुछ सख्ती के साथ खाना परोसने की छूट दी गयी थी लेकिन इस बार दो घंटे से कम की यात्रा में इसे पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किये गये फैसले के बाद 25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरु की गई थी. उस वक्त एयरलाइंस को कुछ शर्तों के साथ खाना परोसने की इजाजत दी थी. अब देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है.

फ्लाइट के अंदर आपको पानी सहित कुछ छोटी सुविधाएं जरूर मिल जायेंगी लेकिन खाना नहीं मिलेगा अगर आपकी यात्रा का समय दो घंटे से कम है तो लेकिन यात्रा का समय ज्यादा है तो आपको खाना भी मिलेगा और वो सारी सुविधाएं मिलेंगी जो यात्रा के दौरान मिलती है बस आपको इतना ध्यान रखना होगा कि खाने या चाय कॉफी पीने के लिए डिस्पोसेबल बर्तनों का इस्तेमाल करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें