1. home Hindi News
  2. national
  3. firing on loc india expressed strong opposition to the firing on the loc ministry of external affairs summoned pakistani diplomat vwt

LoC पर गोलाबारी को लेकर भारत ने उठाया सख्त कदम, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को किया तलब

By Agency
Updated Date
पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन.
पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन.
फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : भारत ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani troops) की ओर से संघर्ष विराम (Ceasefire) का अकारण उल्लंघन (Violations) किए जाने को लेकर कड़ा ऐतराज जाहिर किया है. विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) की ओर से शनिवार को पाकिस्तानी उच्चायोग (Pakistani High Commission) के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब किया गया है.

त्योहारों के समय सीमा पर गोलीबारी

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा निर्दोष नागरिकों को ‘जानबूझकर निशाना बनाने' की कड़े शब्दों मे निंदा की है. मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से त्योहारों के समय नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करके शांति भंग किया जाना और हिंसा भड़काना निंदनीय है.

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग के चार्ज दी अफेयर्स तलब

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान उच्चायोग के ‘चार्ज दी अफेयर्स' को विदेश मंत्रालय द्वारा तलब किया गया था. उनके समक्ष पाकिस्तान के संघर्ष विराम का अकारण उल्लंघन करने को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया. उसने यह भी कहा कि भारत ने सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करने में पाकिस्तान का निरंतर सहयोग मिलने को लेकर कभी कड़ा विरोध दर्ज कराया है.

पाकिस्तानी सैनिकों ने उरी से लेकर गुरेज सेक्ट के बीच की गोलीबारी

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मियों सहित 11 लोगों की मौत हो गई. भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पाकिस्तानी सेना के आठ सैनिक मारे गए और 12 अन्य घायल हो गए. इसके अलावा, उसके बुनियादी ढांचे को बड़ा नुकसान पहुंचाया गया है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें