1. home Hindi News
  2. national
  3. farmer agitation krantikari kisan union darshan pal singh says tractor march to parliament on 29 nov agitation will continue smb

किसान नेता दर्शन पाल सिंह का ऐलान, आंदोलन जारी रहेगा, 29 को संसद तक ट्रैक्टर मार्च

Kisan Andolan किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है. दर्शन पाल सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में फैसला लिया गया कि हमारे 22, 26 और 29 नवंबर को जो कार्यक्रम होने वाले हैं वो जारी रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Krantikari Kisan Union Darshan Pal Singh
Krantikari Kisan Union Darshan Pal Singh
twitter

Kisan Andolan किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है. दर्शन पाल सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में फैसला लिया गया कि हमारे 22, 26 और 29 नवंबर को जो कार्यक्रम होने वाले हैं वो जारी रहेंगे. दर्शन पाल सिंह ने आगे कहा कि 22 को लखनऊ रैली, 26 को पूरे देश में किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर जश्न मनाया जाएगा और 29 को संसद तक ट्रैक्टर मार्च होगा.

बताया गया है कि आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान संसद तक प्रस्तावित दैनिक ट्रैक्टर मार्च को अभी रद्द नहीं किया गया है और इस बारे में अंतिम फैसला तथा किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा के बारे में निर्णय रविवार को एक बैठक में लिया जाएगा. किसान नेताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी. किसान संगठनों के संघ संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे प्रदर्शनों के एक साल पूरा होने के मौके पर 29 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान रोजाना संसद तक 500 किसान शांतिपूर्ण ट्रैक्टर मार्च में भाग लेंगे.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी और इस तरह सरकार ने किसानों की मांग को मान लिया. एसकेएम ने प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत किया, लेकिन कहा कि वे इस घोषणा के संसदीय प्रक्रियाओं के माध्यम से प्रभाव में आने तक की प्रतीक्षा करेंगे. उसने यह संकेत भी दिया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की वैधानिक गारंटी और विद्युत संशोधन विधेयक को वापस लेने की मांग के लिए उसका आंदोलन जारी रहेगा. उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी को राजधानी में प्रदर्शनकारियों की ट्रैक्टर रैली ने हिंसक रूप ले लिया था जो लाल किले में घुस गये थे और वहां धार्मिक ध्वज फहराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें