1. home Hindi News
  2. national
  3. fact check is central government depositing 90000 rupees in everyones account under pradhan mantri jan samman yojana know the truth rjh

PIB Fact Check : आपके खाते में आने वाले हैं 90,000 रुपये ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Fact Check
Fact Check
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : एक सवाल देश के सामने है-क्या केंद्र सरकार 'प्रधानमंत्री जन सम्मान योजना' के तहत सभी के खाते में 90,000 की राशि जमा कर रही है? इसका कारण है यू-ट्‌यूब पर वायरल वीडियो जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि सरकार सभी के खाते में 90 हजार रुपये डालने वाली है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में एकाउंट खुलवाने की भी होड़ मच गयी है. इस वीडियो के वायरल होते ही पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है. फैक्ट चेक में यह बात सामने आयी है कि यह बिलकुल गलत खबर है. सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है और सरकार किसी के भी एकाउंट में 90 हजार रुपये नहीं डाल रही है. वीडियो भ्रामक है और लोगों को गलत सूचना दे रहा है.

Fact check
Fact check
Photo : Twittr

गौरतलब है कि कुछ समय पहले सरकार ने जनधन खातों में 500 रुपये की सहायता दी थी, लेकिन फिलहाल वो भी बंद है, इसलिए ऐसी किसी खबर को सच ना माना जाये, यह पीआईबी ने निर्देशित किया है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया में कई ‘फेक न्यूज’ वायर्रल हो जाते हैं , जिससे आम जनता गुमराह होती है. उन्हें इस भ्रम से निकालने के लिए पीआईबी ने यह फैक्ट चेक किया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें