1. home Hindi News
  2. national
  3. encounter in jammu and kashmir pulwama lashkar e taiba top commander ejaz alias abu huraira killed two more terrorists killed indian army aml

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर एजाज, दो और आतंकी हुए ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर एजाज
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर एजाज
Twitter

Encounter in Jammu and Kashmir श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (Lashkar E Taiba) का टॉप कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा (Ejaz) सहित तीन आतंकवादी मारे गये हैं. मुठभेड़ बुधवार की सुबह उस समय शुरू हुआ, जब सुरक्षा बलों की एक टीम पुलवामा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलवामा पहुंचे थे. इलाके में अभी भी सर्च अभियान चल रहा है.

कश्मीर के आईपी ने इस बात की पुष्टि की है. एएनआई के मुताबिक पुलवामा शहर के एक इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना के बाद कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ के जवान और सेना जवानों की एक टुकड़ी जब वहां घेराबंदी कर रही थी, तब आतंवादियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गयी, जिसमें दो आतंकवादी मारे गये.

इस मुठभेड़ में तीन जवान के भी घायल होने की कोई सूचना है. पिछले महीने से अब तक मुठभेड़ में कई आतंकवादी मारे गये हैं. एक रिपोर्ट बताती है कि पिछले महीने से अब तक 12 आतंकवादी मारे गये हैं. कुछ गिरफ्तार भी किये गये हैं. सीमा पार से आतंकवाद के लिए भारत लगातार पाकिस्तान की आलोचना कर रहा है. इधर सांबा में मंगलवार को बीएसएफ के जवानों ने एक टैंक रोधी बारूदी सुरंग को नष्ट किया है.

वहीं, सीआरपीएफ ने कुलगाम जिले में एक आईईडी को निष्क्रिय किया है. अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि आतंकवादियों ने एक पेड़ के नीचे इस आईईडी को लगाया था. इसको निष्क्रिय कर एक बड़े हादसे को टाला गया है. काजीगुंड इलाके के दामजेन गांव में पेड़ के नीचे यह आईईडी मिला था. सुरक्षा बलों ने इसे निष्क्रिय कर उसी स्थान पर नष्ट भी कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें