1. home Hindi News
  2. national
  3. eam dr s jaishankar at raisina dialogue says i want people to understand that our ability to make corona vaccines is a result of international cooperation smb

वैक्सीन बनाने की हमारी क्षमता अंतरराष्ट्रीय सहयोग का परिणाम, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर बोले- दुनिया एक परिवार की तरह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
EAM Dr S Jaishankar At Raisina Dialogue
EAM Dr S Jaishankar At Raisina Dialogue
ANI

International Cooperation Corona Vaccine India News भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने मंगलवार को रायसिना डॉयलॉग में अपनी बात रखते हुए कहा कि कोरोना महामारी से पहले भी भारत सभी को मानवीय सहायता और आपदा प्रतिरोध प्रदान करता रहा है. भारत ने एक व्यावहारिक तरीके से प्रदर्शन किया है और हमारा विश्वास है कि दुनिया एक परिवार है. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर जो लोग सवाल उठाते हैं, उन्हें मैं यह समझाना चाहता हूं कि वैक्सीन बनाने की हमारी क्षमता अंतरराष्ट्रीय सहयोग का परिणाम है. अंतरराष्ट्रीय सहयोग एक तरफा रास्ता नहीं है. हम कहीं न कहीं कुछ हद तक खुद को बदल कर दूसरों को देते हैं.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को अपने फ्रांसीसी समकक्ष जीन यवेस ली द्रियान के साथ बातचीत की. इस दौरान दोनों प्रमुख नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों सहित कोरोना संकट के बाद के ज्वाइंट एजेंडे पर सहयोग के साथ काम करने को लेकर विचार विमर्श किया. तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए फ्रांस के विदेश मंत्री ने डॉ़ एस जयशंकर के साथ शिष्टमंडल स्तर की बातचीत की.

वहीं, बैठक के बाद भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि फ्रांस के विदेश मंत्री जे वाई द्रियान के साथ सहज, व्यापक और सार्थक वार्ता हुई. भारत और फ्रांस कोरोना संकट के बाद के ज्वाइंट एजेंडे पर करीबी सहयोग के साथ काम करेंगे. जानकारी के मुताबिक, जीन यवेस ली द्रियान का वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर भी वार्ता करने का कार्यक्रम है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें