1. home Home
  2. national
  3. dmrc informed that yellow line metro rail services to be effected in delhi due to maintainance work vwt

दिल्ली में आज येलो लाइन मेट्रो रेल सेवाएं रहेंगी बंद, इमरजेंसी में फीडर बसों का इस्तेमाल कर सकते हैं पैसेंजर्स

जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय और मॉडलटाउन के बीच में स्थित है. यह उत्तरी दिल्ली के किंग्जवे कैंप के पास स्थित है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
येलो लाइन मेट्रो सेवाएं रहेंगी बाधित.
येलो लाइन मेट्रो सेवाएं रहेंगी बाधित.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए एक जरूरी जानकारी है और वह यह कि रविवार की सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे से येलो लाइन की मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी. हालांकि, पैसेंजर्स को सलाह दी गई है कि इमरजेंसी में वे फीडर बस सेवा का इस्तेमाल कर सकते है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह साढ़े सात बजे से कुछ घंटों के लिए दिल्ली में येलो लाइन मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी.

डीएमआरसी ने आगे बताया कि मेंटेनेंस के कामों की वजह से रविवार की सुबह साढ़े सात बजे से कुछ घंटों के लिए येलो लाइन मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी. हालांकि, दूसरी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनों आम दिनों की तरह चलती रहेंगी. इसके साथ ही, डीएमआरसी ने मेट्रो से सफर करने वाले पैसेंजर्स को सलाह दी है कि इमरजेंसी में वे फीडर बस सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अलग से कोई टिकट नहीं लेना होगा. वे मेट्रो के किराए पर ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

डीएमआरसी ने ट्वीट करके जानकारी दी है, 'पूर्व निर्धारित रखरखाव कार्य के कारण रविवार सुबह 7:30 बजे तक मॉडल टाउन और विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. इस दौरान जीटीबी नगर स्टेशन बंद रहेगा. बाकी जगहों पर सेवाएं सामान्य रहेंगी.'

बता दें कि जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय और मॉडलटाउन के बीच में स्थित है. यह उत्तरी दिल्ली के किंग्जवे कैंप के पास स्थित है. दिल्ली मेट्रो ने यह भी भी कहा कि इस अवधि के दौरान इस सेक्शन के बीच संपर्क सुनिश्चित करने के लिए मुफ्त फीडर बस सेवा उपलब्ध रहेगी. डीएमआरसी के ज्यादातर कॉरिडोर पर सुबह से ही सेवाएं शुरू हो जाती हैं. वहीं, यातायात के सुचारू प्रवाह और लोगों को न्यूनतम असुविधा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की यातायात प्रबंधन प्रणाली का पुनर्गठन किया है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने अपने एक आदेश में कहा कि हम दिल्ली के नागरिकों की बढ़ती यातायात जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक पुनर्गठित यातायात प्रबंधन प्रणाली स्थापित कर रहे हैं और राजधानी में यातायात नियमन और प्रबंधन को सुगम और अधिक कुशल बनाने के लिए यातायात भार में वृद्धि के कारण जनता की असुविधा को कम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा, सड़क इंजीनियरिंग और नागरिक सेवा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. आम जनता को कम से कम असुविधा के साथ शहर में यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने निम्नलिखित तरीके से पुनर्गठन किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें