1. home Hindi News
  2. national
  3. digvijaya singh trolled after tweeting about priyanka gandhi indira gandhi know reason amh

Indira Gandhi Death Anniversary : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इंदिरा से कर दी प्रियंका की तुलना, बोले लोग- चाटुकारिता…

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्विजय
दिग्विजय

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की तुलना दादी इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से कई बार कई नेता कर चुके हैं. उनकी नाक से लेकर साड़ी पहनने के अंदाज में भी राजनीतिक विशेषज्ञ समानताएं ढूंढते अकसर नजर आ जाते हैं. इसी क्रम को आगे बढाते हुए वरिष्‍ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने इंदिरा गांधी की पुण्‍यतिथि पर एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की.

ट्विटर पर शेयर की गई इस तसवीर में शक्ति स्‍थल पर प्रियंका नजर आ रहीं हैं. दिग्विजय सिंह ने तसवीर के साथ लिखा- प्रियंका जी में इंदिरा जी की झलक दिखाई देती है…इंदिरा जी को सादर नमन व श्रद्धांजलि…इस ट्वीट पर यूजर्स लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं और दिग्विजय को ट्रोल कर रहे हैं.

यूजर्स ने लिखा : कांग्रेस नेता दिग्विजय के इस ट्वीट को कई यूजर्स ने 'चाटुकारिता' बताया है. कुछ यूजर्स इस ट्वीट पर मजे ले रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने राजवंश से आने वाले दिग्विजय को 'क्षत्रिय धर्म' का पालन करने की सलाह भी दे डाली है. कई यूजर्स ने लिखा कि सिर्फ नाक मिलती है, बाकी चेहरा अलग है…यही नहीं कुछ ने दिग्विजय को प्रियंका के दादा फिरोज गांधी की भी याद दिला दी.

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी: इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि….

भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री : इंदिरा गांधी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री थी. आज ही के दिन 1984 में उनकी हत्या कर दी गई थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं. वह वर्ष 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रहीं.

राहुल गांधी और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. राहुल गांधी ने एक श्लोक ट्वीट करते हुए कहा कि असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय…असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर... धन्यवाद दादी, आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया… कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी समाधि 'शक्ति स्थल' पर पहुंचीं. कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी इंदिरा को श्रद्धांजलि दी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें