1. home Home
  2. national
  3. dgp dilbagh singh said that situation in jammu and kashmir is completely normal amid restrictions after the death of sas gilani internet and phones will open soon vwt

SAS गिलानी की निधन के बाद जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों के बीच पूरी तरह स्थिति सामान्य, जल्द खुलेंगे इंटरनेट-फोन

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पिछले 2 दिन में किसी तरह की घटना नहीं हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मीडिया को संबोधित करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह.
मीडिया को संबोधित करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह.
फोटो ट्विटर.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद उपजे हालात की समीक्षा करने के बाद कहा कि राज्य में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि बीते दो दिनों में किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई है. इसमें लोगों की उम्मीद के अनुरूप सहयोग मिल रहा है और सुरक्षा बल सब्र के साथ अपना काम कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बंद इंटरनेट और फोन की जल्द ही समीक्षा करेंगे और लोगों की सहूलियत के हिसाब से उसे खोल देंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पिछले 2 दिन में किसी तरह की घटना नहीं हुई है. इसमें लोगों का बहुत सहयोग है. सुरक्षाबल सब्र से अपना काम कर रहे हैं. बंद इंटरनेट और फोन की जल्द समीक्षा करेंगे और खोल देंगे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर कट्टरपंथी अलगाववादी तथा हुर्रियत (जी) के पूर्व प्रमुख सैय्यद अली शाह गिलानी का बुधवार देर रात निधन हो गया था. वे 92 वर्ष के थे. बुधवार दोपहर को सांस लेने में दिक्कत तथा सीने में जकड़न की शिकायत के बाद चिकित्सकों ने घर में ही उनकी देखभाल की. देर रात लगभग साढ़े 10 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. वे 2008 से लगातार हैदरपोरा स्थित आवास पर नजरबंद थे.

गिलानी के निधन के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाए गए. गिलानी के निधन के बाद आज शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी कश्मीर के विभिन्न इलाकों में पाबंदियां जारी रही. आज दोपहर बाद सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में ही मोबाइल इंटरनेट को बहाल करने का फैसला लिया जाएगा.

मीडिया की खबरों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी पाबंदियां लागू रहने की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे को भी बंद रखा गया है. जम्मू से किसी भी वाहन को कश्मीर घाटी में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है. ट्रक, तेल के टैंकर समेत निजी वाहनों को नगरोटा और ऊधमपुर के जखैनी और बनिहाल में ही रोक दिया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें