1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi weekend curfew first day police personnel stationed in delhi if you make excuses then you will have to go to jail directly vwt

Delhi Weekend Curfew : Delhi Weekend Curfew : दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात, बिना वजह बाहर निकलने वालों पर दर्ज हो रहे मुकदमे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान वाहन चालक की जांच करते दिल्ली पुलिस के जवान.
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान वाहन चालक की जांच करते दिल्ली पुलिस के जवान.
फोटो : ट्विटर.

Delhi Weekend Curfew First Day : देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की रात 10 बजे से ही वीकेंड कर्फ्यू लागू हो चुका है. इसके साथ ही, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है. शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. खबर है कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जो लोग बिना वजह अपने घरों से बाहर निकले हैं, दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज कर रही है.

दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पुलिस वीकेंड कर्फ्यू को सख्ती से लागू कर रही है. जो लोग बिना वजह बाहर निकले हैं, उनके खिलाफ केस हो रहे हैं. हमारी जनता से अपील है कि वीकेंड कर्फ्यू का सम्मान करें और घर पर रहें.

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली के मिंटो रोड, विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर, माल रोड, दक्षिण दिल्ली, कनॉट प्लेस, नेहरू प्लेस, आईटीओ चौराहा, दिल्ली गेट, रिंग रोड, आउटर रिंग रोड, विजय चौक आदि समेत दर्जनों चौराहों, सड़कों, पॉश कॉलोनियों, पुनर्वास कॉलोनियां आदि में पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है. राजधानी की मुख्य सड़कों पर आने-जाने वाले वाहनों की दिल्ली पुलिस के ये जवान जांच कर रहे हैं. लोगों से उनके घरों से निकलने का वाजिब कारण पूछ रहे हैं. वाजिब कारण बताने में हीला-हवाली करने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है.

दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने वीकेंड कर्फ्यू लागू होने के पहले दिल्ली के सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों के साथ वर्चुअल बैठक में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान नियमों को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दे दिए हैं. वीकेंड कर्फ्यू सोमवार को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई बिना वैध कारणों के घूमते हुए पाया जाता है, तो उस पर मामला दर्ज किया जाएगा और उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर निकलता है, तो उससे निश्चित तौर पर पुलिसकर्मी पूछताछ करेंगे. सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों के साथ अपनी बैठक में दिल्ली पुलिस प्रमुख श्रीवास्तव ने कोरोनारोधी प्रतिबंधों और डीडीएमए के निर्देशों को लागू करने के लिए निर्देश दिए हैं.

इसके पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने और 30 अप्रैल तक कुछ गैर-जरूरी सेवाओं को बंद रखने का ऐलान गुरुवार को ही कर दिया था.

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, वीकेंड कर्फ्यू के दौरान राजधानी में जिम, ऑडिटोरियम, मॉल, स्पा, मनोरंजन पार्क और ऑडिटोरियम 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे. सिनेमाघरों में भी केवल 30 फीसदी लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. वहीं, रेस्तरां के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी और वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और शादी समारोह प्रभावित नहीं होंगे. इनके लिए कर्फ्यू पास जारी किए जाएंगे.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें