1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi police leaves with bjp leader tajinder pal singh bagga from thanesar sadar police station in kurukshetra vwt

बग्गा की गिरफ्तारी पर हाईवोल्टेज ड्रामा जारी, पंजाब पुलिस के कब्जे से छुड़ाकर वापस ला रही दिल्ली पुलिस

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि मोहाली में दर्ज एक मामले में भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार किया है. हालांकि, बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुरूक्षेत्र में पंजाब पुलिस के कब्जे से छूटने के बाद विक्ट्री का निशान दिखाता बग्गा.
कुरूक्षेत्र में पंजाब पुलिस के कब्जे से छूटने के बाद विक्ट्री का निशान दिखाता बग्गा.
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : पंजाब पुलिस द्वारा शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा जारी है. गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से ले जा रही पंजाब पुलिस से कुरूक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने छीन लिया और उसके बाद दिल्ली पुलिस बग्गा को पंजाब पुलिस के कब्जे से छुड़ाकर वापस राजधानी ला रही है. इस मामले में बग्गा को गिरफ्तार करने वाली पंजाब पुलिस को आधे रास्ते से खाली हाथ जाना पड़ रहा है.

कुरूक्षेत्र में रोकी गई पंजाब पुलिस

बता दें कि पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि मोहाली में दर्ज एक मामले में भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार किया है. हालांकि, बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया. सूत्रों ने कहा कि हरियाणा पुलिस के अधिकारी कुछ मुद्दों को लेकर पंजाब पुलिस के अपने समकक्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं. हरियाणा पुलिस की ओर से इस संबंध में अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गयी है.

ये अरविंद केजरीवाल की है तानाशाही : कैलाश विजयवर्गीय

भाजपा के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी की ये तानाशाही है. जब बंदर के हाथ में उस्तरा मिल जाता है, तो वह ऐसे ही काम करता है. वह किसी की भी हजामत करने लगता है. इस प्रकार की पुलिस दुरुपयोग की हम निंदा करते हैं.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिया था बयान

दरअसल, बग्गा सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं. बग्गा ने कुछ समय पहले 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से वह आम आदमी पार्टी (आप) के निशाने पर आ गए थे. उधर, बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा और आप के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है.

बग्गा के पिता दर्ज कराया अपहरण की शिकायत

इस बीच, खबर यह भी है कि दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता की शिकायत के आधार पर जनकपुरी थाने में उनके (बग्गा के) अपहरण का मामला दर्ज किया है. बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को उठाकर ले गए. पंजाब पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि बग्गा को पंजाब ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा.

पंजाब पुलिस ने लगाया नोटिस की तामील नहीं करने का आरोप

वहीं, पंजाब पुलिस ने दावा किया कि पांच नोटिस भेजे जाने के बावजूद बग्गा (36) जांच में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद उन्हे कानून की उचित प्रक्रिया के बाद सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया. बता दें कि पंजाब पुलिस ने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ पिछले महीने मामला दर्ज किया था. पुलिस ने मोहाली में रहने वाले आप नेता सन्नी अहलूवालिया की शिकायत के आधार पर बग्गा के खिलाफ यह मामला दर्ज किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें