1. home Hindi News
  2. national
  3. decision in amit shahs all party meeting corona investigation will increase in delhi tracing will increase in containment zone

अमित शाह की सर्वदलीय बैठक में खत्म, दिल्ली में कोरोना जांच की बढ़ेगी रफ्तार, कंटेनमेंट जोन में बढ़ेगी ट्रेसिंग

By Panchayatnama
Updated Date
Twitter

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों से निपटने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक की. बैठक में आप, कांग्रेस, सपा और बीएसपी के नेता शामिल हुए. इस दौरान कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की बात कही गयी. बता दे कि देश में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमण की बात करें तो कुछ एक राज्यों में मामले सबसे ज्यादा तेजी से आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. ऐसे में स्थिति बिगड़ने के बाद केन्द्र ने दिल्ली की कमान खुद संभाल ली है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सोमवार को सर्वदलीय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 20 जून से कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाकर रोजाना 18 हजार टेस्टिंग की जाएगी. आदेश गुप्ता ने कहा कि बीजेपी ने यह मांग की है कि कोविड-19 की जांच दर में 50 फीसदी की कटौती होनी चाहिए. गुप्ता ने कहा कि उनकी इस मांग को केन्द्रीय गृह मंत्री ने स्वीकर कर लिया है.

इस बैठक में अन्य राजनेताओं के साथ दिल्ली कांग्रेस चीफ अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी नेता संजय कुमार भी मौजूद थे. कांग्रेस पार्टी ने बैठक में कहा कि सभी की कोविड-19 जांच हो होनी चाहिए. पार्टी ने कहा कि यह सभी का अधिकार है. विभिन्न रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने इस बात की मांग की है कि जो परिवार कोरोना से प्रभावित है या फिर जो कंटेनमेंट जोन में है सरकार उन सभी को 10 हजार रुपये प्रति परिवार दे. पार्टी ने यह भी सुझाव दिया कि कोविड-19 संकट के दौरान मेडिकल के चौथे वर्ष के छात्रों को नॉन परमानेंट रेजिडेंट डॉक्टरों के तौर पर इस्तेमाल किया जाए.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और अन्य लोगों के साथ बैठक की थी. इसके बाद अमित शाह ने मेयर्स और नगर निकायों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना को खत्म करने के लिए अपना प्लान दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें