1. home Home
  2. national
  3. cpi secretary attack on kanhaiya kumar jnu bihar joining congress party

निजी स्वार्थ के लिए कांग्रेस में गया कन्हैया कुमार... पार्टी छोड़ने पर CPI के डी राजा ने बोला हमला

कन्हैया कुमार के कांग्रेस का दामन थामने के बाद राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर खुद को पार्टी से निकाल लिया है. डी राजा ने ने कहा कि सीपीआई जातिविहीन और वर्गविहीन समाज बनाने की लड़ाई लड़ती रहेगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kanhaiya Kumar And Rahul Gandhi
Kanhaiya Kumar And Rahul Gandhi
Twitter

जेएनयू के पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने पर सीपीआई भड़क गई है. सीपीआई ने कहा है कि व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए कन्हैया कुमार ने विचारधारा से समझौता कर लिया है. सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव ने कहा है कि कन्हैया के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कन्हैया कुमार के कांग्रेस का दामन थामने के बाद राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होकर खुद को पार्टी से निकाल लिया है. डी राजा ने ने कहा कि सीपीआई जातिविहीन और वर्गविहीन समाज बनाने की लड़ाई लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के जाने से संगठन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

इधर, बिहार भाकपा के सचिव रामनरेश पांडे ने कहा है कि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने से बिहार या राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी को किसी तरह से कोई नुकसान नहीं होगा. पार्टी एकजुट है और एकजुट होकर आगे भी काम करेगी.उन्होंने कहा कि कन्हैया ने अपना रास्ता खुद बदला है यह उनका निर्णय है. वहीं, पांडे ने यह भी कहा है कांग्रेस में शामिल होने का यह निर्णय कोई अचानक नहीं लिया गया होगा. यह काफी समय से चल रहा होगा

बता दें कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया ने कहा, लोकतांत्रिक पार्टी होने के नाते कांग्रेस से जुड़े है. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में पला और बढ़ा उसका आभार है. वैचारिक संघर्ष का नारा हमेशा बुलंद रहेगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार बेगूसराय संसदीय सीट पर सीपीआइ के उम्मीदवार थे. वे भाजपा के गिरिराज सिंह के मुकाबले पराजित हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें