1. home Hindi News
  2. national
  3. covishield covid 19 vaccine sii ceo adar poonawalla says why slashed covid 19 vaccine booster dose prices in india smb

Covishield: अदार पूनावाला बोले, अधिक लोगों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए कम की गई वैक्सीन की कीमत

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने कोविशील्‍ड के दाम के बारे में शनिवार को ऐलान किया था. मंगलवार को अदार पूनावाल ने बताया कि क्यों वैक्सीन की कीमत को कम करने का निर्णय लिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covishield COVID 19 Vaccine Booster Dose Latest News Updates
Covishield COVID 19 Vaccine Booster Dose Latest News Updates
Twitter

Covishield COVID 19 Vaccine: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने कोविशील्‍ड के दाम के बारे में शनिवार को ऐलान किया था. उन्‍होंने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत 600 रुपये से घटाकर 225 रुपये करने का फैसला किया है. इसके साथ ही मंगलवार को अदार पूनावाल ने बताया कि क्यों वैक्सीन की कीमत को कम करने का निर्णय लिया गया.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीआईआई के सीईओ अदार पूनावाला ने आज जानकारी देते हुए कहा कि COVID-19 वैक्सीन कोविशील्ड की बुस्टर डोज की कीमतों में कमी करने का निर्णय लिया गया है, जो अब सभी वयस्कों के लिए उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि अब यह अधिक किफायती होने के साथ ही सुलभ और जनता के बीच अपनी पहुंच सुनिश्चित करने में कामयाब हो जाएगा.

एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में पूनावाला ने कहा कि सरकारी अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद, हम सभी ने निष्कर्ष निकाला कि हमें बूस्टर देने और उन्हें अधिक से अधिक लोगों के लिए सस्ती और सुलभ बनाने की आवश्यकता है. सुरक्षा और यात्रा के उद्देश्यों के लिए हमने कहा कि वैक्सीन की कीमत कम करना चाहिए. देश में हर किसी को वैक्सीन की बूस्टर खुराक प्राप्त करने में सक्षम होने के अपने दृष्टिकोण को साझा करते हुए SII के सीईओ ने कहा कि मूल्य में कमी निश्चित रूप से इसे हर उस व्यक्ति के लिए अधिक सुलभ बना देगी, जो इसे लेना चाहता है.

इसके अलावा, पूनावाला ने कहा कि मूल रूप से 800-900 रुपये की कीमत, साथ ही निजी अस्पतालों द्वारा प्रशासन शुल्क, कोविशील्ड की एहतियाती COVID खुराक जनता की जेब के लिए भारी होती. अगर लोगों का तीन या चार का परिवार होता है तो यह महंगा हो जाता है, इसलिए हमने कीमत कम कर दी. उन्होंने कहा कि हमने (निजी अस्पतालों में टीके की खुराक की) कीमत कम कर दी ताकि इसे हर उस व्यक्ति के लिए सुलभ बनाया जा सके जो इसे लेना चाहता है. हम 225 रुपये चार्ज कर रहे हैं और अस्पताल 150 रुपये का प्रशासन शुल्क लेते हैं, जो कि 800-900 रुपये से काफी कम है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें