1. home Hindi News
  2. national
  3. covid vaccination in india latest updates indian medical association requests all its 35 lakh members to get inoculated smb

Covid Vaccination In India : IMA का सभी 3.5 लाख सदस्यों से अनुरोध, कहा- वैक्सीन सुरक्षित, सामने आयें और टीका लगवायें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid Vaccine
Covid Vaccine
File Photo

Covid Vaccination In India : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सोमवार को अपने 3.5 लाख सदस्यों को आह्वान करते हुए कोविड-19 टीकाकरण अभियान में शामिल होने की अपील की है. आईएमए ने एक पत्र जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए वैक्सीन सुरक्षित है, यह प्रमाणित करने के लिए सभी सदस्य सामने आयें और टीका लगवायें.

आईएमए का कहना है कि कोरोना वैक्सीन से ना सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर संक्रमण से सुरक्षा मिलती है, बल्कि इससे कोरोना महामारी की रोकथाम में भी बड़ी कामयाबी मिलेगी. जानकारी के मुताबिक, भारत में 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की जायेगी. इसी के मद्देनजर आईएमए ने अपने सदस्यों से वैक्सीन के सुरक्षित होने को लेकर प्रमाणिकता साबित करने के लिए टीका लगवाने की अपील की है.

आईएमए की ओर से इस संबंध में जारी किये गये पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी सोशल डिस्टेन्सिंग व संक्रमण से बचाव को लेकर जारी किये गये जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करने पर फोकस जरूरी है.

इससे पहले डॉक्टरों के संगठन आईएमए ने एक बयान में कहा था कि निकट भविष्य में कोविड-19 का टीका उपलब्ध होगा और इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि टीकाकरण अभियान में पेशेवर तरीके से मदद करें.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें