1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news live update in india covid 19 total cases in maharashtra delhi up bihar jharkhand and know coronavirus latest update coronavirus latest news

Coronavirus News Live Update : कोरोना वायरस के जांच में अब आएगी तेजी

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
pti photo

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 111 पहुंच गयी है, जिसके बाद भारत में Coronavirus का संकट गहराता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 28 लोगों की मौत हो गयी है. . Coronavirus से भारत में अब तक 4281 लोग संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि 319 लोग इससे ठीक होकर अपने घर भी लौट चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि Nizamuddin Markaz का मामला नहीं आता तो भारत में Coronavirus की रफ्तार बहुत धीमी हो गयी थी. वहीं यह वायरस दुनिया के 209 देशों में कोहराम मचा रहा है. पूरी दुनिया में अब तक इससे 70,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. माना जा रहा है कि Coronavirus के लिहाज से यह हफ्ता देश और दुनिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. Coronavirus से जुड़े सभी LIVE UPDATE

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस के जांच में अब आएगी तेजी

विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है. इस लड़ाई को और तैज करने के लिए ICMR कोरोना की हर दिन परीक्षण क्षमता को एक लाख तक बढ़ाने की बात कह रही है. इसके अलावा कई अन्य चिकित्सकीय उपायों पर विचार किया जा रहा है. ICMR ने इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए कोविड-19 की जांच के लिए 200 से ज्यादा सरकारी और निजी प्रयोगशालाओं को अनुमति दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को 50 लाख का अतिरिक्त इंश्योरेंस कवर, बेसिक सैलरी में 25% की वृद्धि

गोवा सरकार डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को देगी 50 लाख का अतिरिक्त इंश्योरेंस कवर. इसके अलावा कोरोने के खिलाफ लड़ रहे स्टाफ की बेसिक सैलरी 25 प्रतिशत बढ़ाई जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना से 111 की मौत, 4281 संक्रमित, 319 हुई ठीक

भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 111 हो गयी है, जबकि देशभर में 4281 लोग संक्रमित हो गये हैं. कोरोना से देशभर में 319 लोग ठीक होकर घर वापस लौट गये हैं. महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक 748 केस है और वहां 45 लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरे नंबर पर सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य तमिलनाडु है, जहां 571 लोग संक्रमित हुए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है. तीसरे नंबर पर दिल्‍ली है, जहां अब तक 523 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिसमें अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 के हॉट स्पॉट को छोड़कर बाकी जगहों पर धीरे-धीरे हटाया जायेगा लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा कि जिन क्षेत्रों की पहचान कोविड-19 हॉट स्पॉट के रूप में नहीं हुई है वहां के विभागों को धीरे-धीरे खोलने के लिए चरणबद्ध योजना बनायें.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कुल 4067 मामले, तबलीगी जमात से जुड़े 1445 केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में कुल 693 मामले सामने आये हैं. अबतक देश में कुल 4067 मामले सामने आये हैं, जिनमें से कुल 1445 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं. अबतक जो आंकड़े सामने आये हैं उनमें से 76 प्रतिशत पुरुषों में और 24 प्रतिशत महिलाओं में देखे गये हैं. मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि पिछले 13 दिन में रेलवे ने 1340 वैगन के जरिये चीनी की ढुलाई की है. वहीं 958 वैगन में नमक, 316 वैगन में खाद्य तेल को देश के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन पर फैसला 12-13 अप्रैल को

लॉकडाउन खत्म होगा या नहीं इसपर केंद्र सरकार द्वारा बनायी गयी रिव्यू कमेटी फैसला लेगी. कमेटी की बैठक 12-13 अप्रैल को होगी

email
TwitterFacebookemailemail

109 मौत, 4067 संक्रमित

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्य 100 के पार पहुंच गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार अब तक 109 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं इससे 4067 लोग संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में 198 FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस द्वारा होम क्वारंटाइन के आदेशों का उल्लंघन करने पर लगभग 198 FIR दर्ज की गईं है. ये FIR न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज की गईं है.

email
TwitterFacebookemailemail

कनिका कपूर डिस्चार्ज

गायिका कनिका कपूर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) लखनऊ से कोरोना के छठे टेस्ट के नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल में पहली मौत

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि भोपाल में कल रात कोरोना वायरस के कारण 62 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई. भोपाल में ये पहली मौत है. मध्यप्रदेश में अब तक कुल 15 मौतें हो चुकी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में मिला कोरोना का दूसरा मरीज

रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है. झारखंड में अब तक कोरोना से संक्रमित चार मरीज मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के मंत्रालय में मास्क अनिवार्य

महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि आने वाले कुछ महीनों के लिए महाराष्ट्र मंत्रालय के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और आगंतुकों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. बिना फेस मास्क के किसी को भी प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा. कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोनावायरस से पिछले 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में अब तक 9,626 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल में कोरोना वायरस के 23 नये मरीज

भोपाल में कोरोना के 23 नये केस सामने आये हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो अब तक भोपाल में 40 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें 20 लोग तबलीगी से जुड़े हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में छह और कोरोना पॉजिटिव मिले

राजस्थान में कोरोना से संक्रमित छह और नये मरीज मिले हैं. राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 266 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटिश पीएम अस्पताल में भर्ती

कोरोनावायरस से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को लंदन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि पिछले हफ्ते ही जॉनसन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें