1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus new strain in india latest updates four new cases found total 25 cases in india mutant united kingdom virus rkt

Coronavirus New Strain: भारत में तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना का नया स्ट्रेन, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हुई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naya Coronavirus
Naya Coronavirus
twitter

Coronavirus New Strain, Covid New Strain in India : देश में कोरोना के नये स्ट्रेन की एंट्री के बाद मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. भारत में अब तक 25 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हो चुकी है. गुरूवार को राजधानी दिल्ली में कोरना के नये स्ट्रेन के 4 नये मामले सामने आये है जबकि बुधवार को 14 और मंगलवार को 6 संक्रमित मरीज मिले थें.ये सभी लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस देश लौटे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस के नया स्ट्रेन से संक्रमित चार मरीज मिले हैं. उन्होंने कहा कि इस सभी लोगों को आइसोलोशन में रखा गया है. सत्येंद्र जैन ने आगे बताया कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगने के बाद अब और अधिक यात्री नहीं पहुंच रहे हैं. हम उन लोगों को ट्रेस और मॉनिटर कर रहे हैं जो पहले ही आ चुके हैं.

बता दें कि 22 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत करीब 33 हजार यात्री आ चुके है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक आये यात्रियों में से 114 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं और उनमें से 38 संदिग्ध हैं. वहीं भारत कोरोना के नये स्ट्रेन के मामले सामने आने के बाद सरकार पूरी तरह से अलर्ट आ गयी है. भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी विमानों पर 7 जनवरी तक बैन लगा दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें