1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus live india unlock 1 covid infected cases death toll on 4th june live updates america brazil world latest news

COVID-19 Updates : संसद भवन के भीतर सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर रोक

By amitabh kumar
Updated Date
COVID-19 Live Updates
COVID-19 Live Updates
Twitter

Coronavirus Updates: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (covid 19,coronavirus in world) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. भारत में (covid 19,coronavirus in india) पिछले 24 घंटों में 9,304 नए कोविड 19 के मामले सामने आए है और 260 मौतें हुई हैं. इधर, अमेरिका (covid 19,coronavirus in us) और ब्राजील में कोरोना कहर थमने लगा है. एक दिन पहले की तुलना में बुधवार को दोनों ही देशों में नए मामलों और मृतकों की संख्या में कमी आई है. कोरोना से जुड़ी देश और दुनिया की खबर के लिए बने रहे हमारे साथ….

email
TwitterFacebookemailemail

संसद भवन के भीतर सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर रोक

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लोकसभा सचिवालय ने बृहस्पतिवार का एक आदेश जारी कर संसद भवन परिसर में सांसदों के निजी सहायकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने एक आदेश में कहा कि संसद सत्र शुरू होने पर सांसदों के 800 से ज्यादा निजी सहायकों की संसद भवन परिसर में उपस्थिति स्थिति को संवेदनशील बना देगी. आदेश में कहा गया है, दो गज की दूरी के नियम का पालन करते हुए तय किया गया है कि अगले आदेश तक सांसदों के निजी सहायकों के संसद भवन के भीतर प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर कोरोना से रिकॉर्ड 123 लोगों की मौतें

महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा 123 मौतें हुईं. 2933 नये मामलों की पुष्टि के बाद कुल मामलों की संख्या 77,793 और मौतों की संख्या 2710 हुई. यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के पालघर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1,000 के पार

महाराष्ट्र के पालघर जिले में बुधवार रात से अब तक कोरोना वायरस के 42 नये रोगियों का पता चला है, जिससे जिले में कोरोना वायरस रोगियों की संख्या 1,000 को पार कर गई है. प्रशासन ने यह जानकारी दी. प्रशासन ने कहा कि गुरुवार को वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,002 तक पहुंच गई, जबकि जिले में महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 33 हो गई है. उसने कहा कि वसई-विरार नगर निगम क्षेत्र में 878, पालघर तालुका में 50, दहानू तालुका में 24, जौहर तालुका में दो, वाडा तालुका में छह और वसई ग्रामीण क्षेत्र में 42 मरीज पाए गए हैं. वीवीएमसी क्षेत्र में संक्रमण से 29 मौतें हुई हैं. जिले में अब 558 मरीजों का उपचार चल रहा, जबकि 412 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

रेलवे ने दस कोच को बनाया आइसोलेशन वार्ड

दिल्ली के शकुरबस्ती रेलवे स्टेशन पर दस कोच को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसमें 169 मरीजों को रखने की सुविधा है. इस बात की जानकारी नॉर्दन रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

अंतर-जिला आवागमन को महाराष्ट्र सरकार ने अनुमति

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में लोगों के अंतर-जिला आवागमन की अनुमति दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

2500 जवान संक्रमित

महाराष्ट्र पुलिस पर कोरोनावायरस का कहर टूट पड़ा है. अबतक 2500 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 30 जवान की अबतक मौत हो चुकी है. वहीं महाराष्ट्र में 75000 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में 1356 नये केस

दिल्ली में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 25000 से अधिक हो गयी है, जबकि मरने वालों की संख्या 356 पर पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में बीते 24 घंटे में 1359 नये केस मिले हैं. उन्होंने बताया कि हमने संख्या बढ़ते देख सभी अस्पताल के 60 फीसदी बेड कोरोना के लिए रिजर्व कर लिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मौत का आंकड़ा 70 के पार

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 98 नये मामले सामने आए हैं, राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,377 हो गई है. 3 मौतों के बाद राज्य में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 71 हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा में जुलाई से खुलेंगे स्कूल, पहले 10-12वीं की पढ़ाई शुरू होगी

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि राज्य में जुलाई से चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाएगा. पहले 10-12वीं की कक्षाएं शुरू की जाएंगी, उसके बाद 6-9 और फिर 1-5 तक की कक्षाएं शुरू होंगी. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए स्कूलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करना होगा. यानी आधे बच्चे सुबह आएंगे और आधे शाम को या फिर अल्टरनेट डे पर.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमण रोकने के लिए उठाए कदम- स्वास्थ्य मंत्रालय

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने कई अधिकारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद एक आधिकारिक ज्ञापन जारी कर अपने सभी कर्मचारियों से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी सभी एहतियाती उपायों का सख्ती से पालन करने को कहा है. ज्ञापन ने कहा गया कि ऐसा पाया गया है कि कार्यालय परिसर (निर्माण भवन) में सामाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में आज 68 मामले

राजस्थान में आज कोरोना के कुल 68 मामले सामने आए हैं. इसी के साथ प्रदेश में कुल मामलों की संख्या 9720 हो चुकी है जबकि इनमें से 209 लोगों की मौत हुई है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में 133 कंटेनमेंट एरिया में कर्फ्यू लगा है जिनमें से 50 इलाके रामगंज में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटों में 9,304 नए कोविड 19 के मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में 9,304 नए कोविड 19 के मामले सामने आए है और 260 मौतें हुई हैं. कुल मामलों की संख्या अब 2,16,919 हो गई है जिसमें 1,06,737 सक्रिय मामले, 1,04,107 ठीक / छुट्टी / माइग्रेट और 6,075 मौतें शामिल हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार सुबह दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मिज़ोरम में अब तक 17 कोविड 19 के मामले

मिज़ोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने जानकारी दी कि राज्य में अब तक 17 कोविड 19 के मामले सामने आए हैं, जिनमें 1 डिस्चार्ज / ठीक और 16 सक्रिय मामले शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1,513 मामले सामने

बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1,513 मामले सामने आए जिससे लोग चिंतित हैं. इधर दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में पहुंच रहे लक्षणमुक्त सभी यात्रियों के लिए घर में आवश्यक रूप से 14 दिन तक होम कोरेंटिन में रहने की अवधि घटाकर सात दिन कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही दिल्ली सरकार ने पांच सदस्यीय समिति का गठन किया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने महानगर में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने और महामारी से लड़ने और अस्पतालों में तैयारियों पर नजर रखने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा सचिव में कोविड-19 के लक्षण दिखायी दिए

रक्षा सचिव अजय कुमार में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया. बुधवार सुबह कुमार में लक्षण दिखाई देने की जानकारी होने के बाद रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत कम से कम 35 अधिकारियों को घरों में ही कोरेंटिन में भेजा गया. हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया कि रक्षा सचिव में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है अथवा नहीं?

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में एक दिन में 53 संक्रमित मिले

बुधवार को झारखंड में एक दिन में कोरोना के 53 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 779 पहुंच गयी है. वहीं, कोरोना संक्रमण से 321 लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 230 नये कोरोना मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4326 हुई

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के आंकड़े को पार कर चुका है. राज्य में बुधवार को 230 और नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4326 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस आयुक्तालय के नियंत्रण कक्ष में तैनात दो पुलिसकर्मी संक्रमित

जनपद गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय के नियंत्रण कक्ष में तैनात दो कांस्टेबल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जिन्हें मिलाकर अबतक यहां नौ पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. अपर पुलिस उपायुक्त (नोडल अफसर कोविड-19) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि कंट्रोल रूम में तैनात दो कांस्टेबल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट कार्यालय को सील नहीं किया जाएगा, वहां पर सैनिटाइजेशन आदि का कार्य शुरू कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी

देश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है और इनका आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है. जांच की सुविधा में भी खासा इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली जैसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों के अलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, नगालैंड, मिजोरम और सिक्किम समेत कुछ पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों में भी मामले लगातार मिल रहे हैं. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश और केरल भी उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोविड-19 से संक्रमित और लोग मिले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें