1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india latest news updates pm narendra modi meeting with 100 dms of 19 states to discuss corona crisis on may 18 to 20 smb

कोरोना से प्रभावित 100 जिलों के डीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे संवाद, राज्यों के मुख्यमंत्री भी रहेंगे मौजूद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 100 जिलों के डीएम संग बैठक करेंगे पीएम मोदी
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 100 जिलों के डीएम संग बैठक करेंगे पीएम मोदी
File Photo

PM Narendra Modi Meeting With 100 District Magistrate देश में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों के मामलों और इस बीमारी की चपेत में आकर मरने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 से 20 मई के बीच दो ग्रुप में राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे. इस दौरान बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक मामलों वाले नौ राज्यों के 46 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ 18 मई को संवाद करेंगे. इसके बाद 20 मई को दस राज्यों के 54 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे. बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार जिलाधिकारियों के साथ कोरोना के हालात पर चर्चा करेंगे. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 20 मई को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पुड्डुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, उड़ीसा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारियों के साथ पीएम मोदी संवाद करेंगे.

बैठक के दौरान पीएम मोदी जिलाधिकारियों से देश में तेजी से बढ़ अपना प्रभाव दिखा रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों पर चर्चा कर सकते है. इस दौरान जमीनी स्थिति पर चर्चा किए जाने के साथ ही कोरोना के मामलों पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने को लेकर विचार विमर्श किये जाने की संभावना जतायी जा रही है. इन सबके बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश में 24 राज्य शासित प्रदेश ऐसे हैं, जहां 15 प्रतिशत से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है. वहीं, 5-15 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट आठ और 5 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट चार में है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें