1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest news update republic day 2021 parade around 150 indian army jawans tested covid 19 positive in delhi smb

Republic Day Parade में शामिल होने दिल्ली पहुंचे करीब 150 जवान कोरोना पॉजिटिव, किये गये कोरेंटिन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Republic Day Parade
Republic Day Parade
PTI File Photo

Republic Day 2021 Parade Indian Army News Update कोरोना महामारी (Corona Crisis) के बीच गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाली कई तरह की परेड में हिस्‍सा लेने पहुंचे करीब 150 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) पायी गयी है. गौर हो कि हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में परेड आयोजित होती है.

इसी कड़ी में परेड की तैयारी के लिए हजारों सैनिक दिल्‍ली पहुंचे थे. उनमें से कई जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें दिल्‍ली कैंट में कोरेंटिंन किया गया है. खास बात यह है कि पॉजिटिव पाये गये लगभग सभी जवान बिना लक्षण वाले थे.

प्रमुख समाचार पत्र द हिंदू की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि लगभग सभी एसिम्‍प्‍टोमेटिक हैं. ऐसी स्थिति में सुरक्षित तरीके से परेड आयोजित कराने के लिए जरूरी प्रोटोकॉल तय कर दिये गये हैं. गौर हो कि कोरोना संकट के बीच अगले साल 26 जनवरी को राजपथ पर परेड की तैयारी हो रही है.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) ने गणतंत्र दिवस 2021 समारोह में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. बोरिस जॉनसन ने यूके में कोरोना के न्यू स्‍ट्रेन (New Strain Of Coronavirus Detected In UK) के बावजूद भारत आ रहे हैं. विदेश मंत्रालय इसकी पुष्टि कर चुका है.

अपनी भारत यात्रा को लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगले वर्ष की शुरुआत में वे भारत की अपनी यात्रा को लेकर बहुत खुश है. बोरिस जॉनसन के पिछले साल कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली बड़ी विदेश यात्रा होगी.

इससे पहले 1993 में ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉन मेजर ने नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया था. वहीं, गणतंत्र दिवस 2020 के लिए भारत ने ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोलसोनारो को मुख्‍य अतिथि बनाया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें