1. home Hindi News
  2. national
  3. corona virus case filed against two doctors for selling fake medicine

कोरोना वायरस: फर्जी दवा बेचने के आरोप में दो डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

By Shaurya Punj
Updated Date
Corona virus: case filed against two doctors for selling fake medicine
Corona virus: case filed against two doctors for selling fake medicine
Prabhat Khabar

पालघर : भारत वर्ष कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका है. कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी Covid-19 की दवा को लेकर अभी विश्वभर में खोज जारी है. वैज्ञानिक और डॉक्टर Covid-19 के टीका की खोज कर इस महामारी को कम करने की जुगत में लगे हैं. एसे में महाराष्ट्र के पालघर में कथित तौर पर कोविड-19 का उपचार करने वाली “दवा” बेचने के आरोप में दो डॉक्टरों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पालघर पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी हेमंत काटकर के अनुसार वसई उपनगर के निवासी डॉ सरवर राजे खान और डॉ सुभाष चंद्र यादव ने अपनी दवा से कोरोना वायरस का इलाज करने का फर्जी दावा किया था. पालघर पुलिस पीआरओ हेमंत कटकर ने कहा कि वसई शहर के डॉ सरवर राजे खान और डॉ सुभाषचंद्र यादव ने कथित तौर पर झूठे दावे किए कि वे कोरोनवायरस को ठीक कर सकते हैं. काटकर ने कहा कि खान ने अपनी क्लिनिक के बाहर दवा बेचने का बोर्ड लगाया था और यादव सौ रुपए प्रति डोज के हिसाब से कोरोना वायरस को खत्म करने की दवा बेच रहा था.

उन्होंने कहा कि जब खान ने निवारक दवा की उपलब्धता की घोषणा करते हुए अपने क्लिनिक के बाहर एक बोर्ड लगाया था, तो यादव ने दावा किया कि वह वायरस को 100 रुपये प्रति डोज के हिसाब से दे सकते हैं.

अधिकारी ने कहा कि इस जोड़ी ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जिला कलेक्टर के आदेशों का उल्लंघन किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें