1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccination campaign start in india pm narendra modi gets emotional while talking about the hardships during the pandemic rkt

कोरोना वैक्सीन अभियान की शुरुआत करते भावुक हुए PM, कहा-कई साथी अस्पताल से ही नहीं लौटे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
File Photo

Corona vaccination Drive: भारत में आज दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण के अभियान की शुरूआत हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स में एक सफाई कर्मचारी को कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना टीकाकरण के इस महाअभियान में शुभारंभ करते हुए देश को संबोधित किया.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन का बहुत बेसब्री से इंतजार था, भले ही आज कोरोना टीकाकरण की शुरूआत होन रही है पर हमें दो गज दूरी और मास्क है जरूरी में कोई ढिलाई नहीं देनी है. वहीं देश को संबोधति करते हुए पीएम मोदी भावुक भी हो गये. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बीमार कई साथी अस्पताल से वापस घर ही नहीं लौटे हैं. पीएम ने कहा कि इतिहास में इस प्रकार का और इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया है.

PM मोदी ने कहा कि दूसरे चरण में हमें इसको 30 करोड़ की संख्या तक ले जाना है. जो बुजुर्ग हैं, जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं, उन्हें इस चरण में टीका लगेगा. पीएम ने कहा कि भारत ने इस महामारी से जिस प्रकार से मुकाबला किया उसका लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब कुछ देशों ने अपने नागरिकों को चीन में बढ़ते कोरोना के बीच छोड़ दिया था, तब भारत, चीन में फंसे हर भारतीय को वापस लेकर आया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें