1. home Home
  2. national
  3. corona third wave in india coronas third wave will come in august research said corona third wave update in india pkj

अगस्त में आयेगी कोरोना की तीसरी लहर, रिसर्च में हुआ खुलासा

corona third wave in india Corona's third wave will come in August corona third wave update in india रिपोर्ट में यह दावा लोगों को परेशान कर सकता है लेकिन इस रिपोर्ट के आधार पर कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर तैयार रहने वाले और रणनीति बनाने के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है. इस रिपोर्ट में यह स्पष्ट है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अगस्त 2021 में आयेगी. सीबीआई द्वारा रिसर्च की गयी रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में तेजी सितंबर 2021 में देखी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona third wave in india
corona third wave in india
file

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कब आयेगी ? अब कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एसबीआई की रिसर्च में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. इस नयी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले महीने ही कोरोना की तीसरी लहर आयेगी. इस रिसर्च में दावा कोरोना की अबतक के ऐतिहासिक ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए किया गया है. कोरोना की अबतक की आयी लहरों को ध्यान में रखते हुए यह दावा किया जा रहा है.

इस रिपोर्ट में यह दावा लोगों को परेशान कर सकता है लेकिन इस रिपोर्ट के आधार पर कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर तैयार रहने वाले और रणनीति बनाने के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है. इस रिपोर्ट में यह स्पष्ट है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अगस्त 2021 में आयेगी. सीबीआई द्वारा रिसर्च की गयी रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में तेजी सितंबर 2021 में देखी जायेगी.

रिसर्च में यह बताया गया है कि देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले मई में सामने आये. जुलाई के दूसरे सप्ताह में संक्रमण के मामलों में कमी आयी . अब रिपोर्ट यह बताया गया है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह में संक्रमण के मामलों में तेजी आयी.

देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य और केंद्र सरकार तैयार है. कई रिपोट्स में यह दावा किया गया है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को है. राज्य और केंद्र सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है.

एक तरफ संक्रमण को लेकर अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन की सुविधा है तो दूसरी तरफ वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेज है. देश में वैक्सीनेशन के लिए राज्य और केंद्र सरकार दोनों तेजी से रणनीति बना रही है. सरकार हर दिन 40 लाख वैक्सीनेशन की डोज की तैयारी कर रही है. भारत में 4.6 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन दे दिया गया है. 20.8 प्रतिशत लोगों ने पहला डोज ले लिया है हालांकि कई देशों के वैक्सीनेशन के आंकड़ों की तुलना में भारत पीछे है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें