1. home Home
  2. national
  3. corona blast in mumbai goa cruise ship 66 passengers corona infected rts

मुंबई-गोवा क्रूज शिप में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 66 यात्री कोरोना संक्रमित, अबतक नहीं मिली उतरने की इजाजत

मुंबई से गोवा आ रही क्रूज शिप में सवार 2 हजार यात्रियों में 66 का कोरोना पॉजिटिव आया है. क्रूज अभी गोवा के रास्ते में है, यात्रियों को उतारने को लेकर गोवा सरकार विचार कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
सोशल मीडिया

Corona blast in Mumbai Goa cruise ship: मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज जहाज पर चालक दल के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद जहाज पर सवार 2 हजार से भी अधिक यात्रियों का कोविड टेस्ट कराया गया. यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के नमूनों का परीक्षण हुआ जिसमें 66 में कोविड -19 का संक्रमण पाया गया है. बताया जा रहा है कि रविवार को पीपीई किट में एक मेडिकल टीम भेजी गई थी, टीम ने यात्रियों और चालक दल के सदस्यों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया था जिसकी रिपॉर्ट आज आई है.

वहीं, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि संबंधित कलेक्टरों और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट (एमपीटी) के कर्मचारियों को इसकी सूचना दे दी गई है. सरकार की तरफ से क्रूज शिप से यात्रियों को उतारने पर चर्चा की जारी है जिसके बाद उचित कदम उठाया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जहाज के संचालक को सभी यात्रियों के कोविड परीक्षण करने के लिए कहा गया था. उन्होंने कहा कि अगर कोई संक्रमित पाए जाते हैं. तो उन्हें उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. बताया जा रहा है कि कूज फिलहाल मोरमुगाओ पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास है क्योंकि एमपीटी ने क्रूज को गोवा में डॉक करने की अनुमति अभी तक नहीं दी है.

वहीं बताया जा रहा है कि कॉर्डेलिया कूज इंप्रेस नाम का यह जहाज मुंबई से गोवा की तरफ जा रहा था. लेकिन शनिवार की रात इसके चालक दल में एक सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. जिस वजह से किसी भी यात्री को शिप से उतरने की इजाजत नहीं मिली. यात्रियों को टेस्ट के बिना जहाज से उतरने नहीं दिया गया था. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया था कि कोविड टेस्टिंग के लिए एक प्राइवेट अस्पताल से टाइअप है हमने जहाज छोड़ने से पहले सभी को कोविड टेस्ट कराने को कहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें