1. home Hindi News
  2. national
  3. controversial remarks row protests took place at 117 locations across the maharashtra smb

Nupur Sharma Controversial Remarks: महाराष्ट्र में पैगंबर पर विवादित कमेंट को लेकर प्रदर्शन, 10 FIR दर्ज

पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी के खिलाफ महाराष्ट्र में भी मुस्लिम समाज की ओर से चौदह जिलों में 117 जगहों पर कार्यक्रम किए गए थे. अब पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए 10 मामले दर्ज किए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Controversial Remarks Row: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर विरोध मामले में अब तक दस प्राथमिकी दर्ज
Controversial Remarks Row: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर विरोध मामले में अब तक दस प्राथमिकी दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

Nupur Sharma Controversial Remarks: निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी के खिलाफ बीते शुक्रवार को देशभर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किए गए. वहीं, महाराष्ट्र में भी मुस्लिम समाज की ओर से चौदह जिलों में 117 जगहों पर कार्यक्रम किए गए थे. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद, यूपी के प्रयागराज समेत कई इलाके, कोलकाता, हैदराबाद, पश्चिम बंगाल, पंजाब, झारखंड और बिहार में भी कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

महाराष्ट्र में अब तक कुल 10 प्राथमिकी दर्ज

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, विवादास्पद टिप्पणी मामले में महाराष्ट्र भर में 117 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए. सोलापुर में लगभग 7000 से 7500, नवी मुंबई में 2000, नंदुरबार में 1500 से 2000, औरंगाबाद और परभनी में 700 से 800 लोग एकत्रित हुए थे. महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अब तक कुल 10 प्राथमिकी दर्ज है.

जानें पूरा मामला

मालूम हो कि पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित और नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था. टीवी डिबेट के दौरान नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी. वहीं, नवीन कुमार जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में एक ट्वीट किया था. दोनों नेताओं की विवादित टिप्पणियों के बाद देशभर में जहां विरोध प्रदर्शन हुए, वहीं खाड़ी देशों से इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई. इधर, खाड़ी देशों के विरोध पर भारत ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.

जानें बीजेपी ने क्या कहा...

बीजेपी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित और नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था. पार्टी की ओर से कहा गया कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है. इसके अलावे वह उन विचारधारओं की घोर विरोधी है जिससे किसी धर्म या समुदाय का अपमान होता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें