17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeचुनावहिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस को सताने लगा नए विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर! पार्टी ने तैयार किया ये प्लान

हिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस को सताने लगा नए विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर! पार्टी ने तैयार किया ये प्लान

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल में बहुमत हासिल करने को लेकर आश्वस्त कांग्रेस निर्वाचित होने वाले विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने की तैयारी कर रही है.

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना 8 दिसंबर को होगी. वहीं, राज्य में विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर एग्जिट पोल में बताए जा रहे कड़े मुकाबले के बीच कांग्रेस अलर्ट मोड में है. इसी के मद्देनजर, मतगणना के दिन कांग्रेस हाईकमान ने चंडीगढ़ से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विधायकों को सुरक्षित करने के लिए बड़े नेताओं की फील्डिंग लगाने कर तैयारी में है. दरअसल, हिमाचल में बहुमत हासिल करने को लेकर आश्वस्त कांग्रेस निर्वाचित होने वाले विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने की तैयारी कर रही है.

प्रियंका गांधी वाड्रा व्यक्तिगत रूप से कर रही स्थिति की निगरानी

इसी कड़ी में कांग्रेस ने अपने विधायकों को साथ रखने के लिए वरिष्ठ नेताओं की प्रतिनियुक्ति की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने नए विधायकों को राजस्थान ले जाने की भी योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हैं और अगली रणनीति का मसौदा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तैयार किया है.

हिमाचल में बहुमत हासिल करेगी कांग्रेस: सुखविंदर सिंह

इन सबके बीच, कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एग्जिट पोल के दावे को खारिज किया है, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की बात कही जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिमाचल में बहुमत हासिल करेगी. बता दें कि हिमाचल में बहुमत का निशान 35 है. वहीं, एक्सिस माई इंडिया-टीवीटीएन एग्जिट पोल ने कांग्रेस को 30-40 सीटों के साथ बढ़त मिलने की भविष्यवाणी की है. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक चरण में मतदान कराया गया था. कुल 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 74.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

Also Read: Himachal Exit Polls Result 2022: हिमाचल में AAP का खाता खुलने की उम्मीद नहीं! एग्जिट पोल में BJP को बढ़त

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें