1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader rahul gandhi slams pm modi govt and bjp over kisan protest against new farm laws and india china relation smb

हिन्दुस्तान की कमजोरी को देख रहा है चीन, देश के किसान पीएम मोदी से ज्यादा समझदार : राहुल गांधी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Rahul Gandhi
Congress Leader Rahul Gandhi
ANI PIC

Congress Leader Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modi कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को तीन नये कृषि कानून समेत अनेक मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. सरकार किसानों से बात करने के लिए कह रही है. किसान संगठन और सरकार के बीच अभी तक नौ बार बात हो गयी और अब सरकार मामले में कोर्ट को घसीट रही है.

सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये तीन कानून एक प्रक्रिया है और ये यहां नहीं रूकने वाले. इनका लक्ष्य हिन्दुस्तान के किसान को खत्म करना और पूरा कृषि का सिस्टम अपने तीन-चार मित्रों को देना है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि हर इंडस्ट्री में चार-पांच लोगों का एकाधिकार बढ़ रहा है, मतलब इस देश के चार-पांच नए मालिक हैं. आज तक खेती में एकाधिकार नहीं हुआ. राहुल गांधी ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि नरेंद्र मोदी चार-पांच लोगों के हाथों में खेती का पूरा ढांचा दे रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कृषि कानूनों पर खेती का खून तीन काले कानून बुकलेट जारी की. उन्होंने कहा कि देश के किसान पीएम मोदी से ज्यादा समझदार हैं. राहुल गांधी ने कहा कि देश का सबसे बड़ा व्यापार कृषि है, लेकिन केवल कुछ बिजनेस मैन को फायदा पहुंचाया जा रहा है. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेस में आरोप लगाया कि केवल 2-3 लोग आज के समय में देश को चला रहे हैं.

मोदी सरकार निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चीन हिन्दुस्तान की कमजोरी को देख रहा है, चीन के पास स्ट्रेटेजिक विजन है. वो दुनिया को शेप करना चाहता है. हिन्दुस्तान के पास स्ट्रेटेजिक विजन नहीं है. चीन ने हिन्दुस्तान को डोकलाम और लद्दाख में टेस्ट किया, अगर चीन को साफ संदेश नहीं दिया तो चीन इसका फायदा उठाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें