1. home Home
  2. national
  3. complete lockdown in tamil nadu know the condition of other states is the country moving towards complete lockdown pkj

तमिनलाडु में लगा संपूर्ण लॉकडाउन,जानें अन्य राज्यों का हाल- क्या संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है देश ?

कोरोना संक्रमितों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है. कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और ओडिशा सहित कई राज्य हैं जहां लगातार संक्रमण और उससे होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है देश ?
क्या संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है देश ?
फाइल फोटो

क्या देश एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है ? देश के कई राज्यों ने अब पाबंदिया और संख्त करने का फैसला लिया है. इसका सबसे बड़ा कारण है देश में बढ़ रहे लगातार कोरोना संक्रमण के मामले.

कोरोना संक्रमितों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है. कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और ओडिशा सहित कई राज्य हैं जहां लगातार संक्रमण और उससे होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है.

पिछले 24 घंटे में देश में 4,01,078 नये मामले सामने आये हैं जबकि कोरोना के संक्रमण की वजह से 4,187 मौत हुई है.कुल मामले 2,18,92,676 हो गये हैं जबकि 4,187 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है.

और सख्त हो रही हैं पाबंदिया

तमिलनाडु और केरल में सरकार सख्त

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. सोमवार से यहां संपूर्ण लॉकडाउन लागू होगा जबकि कर्नाटक में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है.

यूपी में लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में भी पाबंदियों की सीमा बढ़ाकर 10 मई कर दी गयी है. इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक लगी रही जरूरी सुविधाओं को छोड़कर दुकानें बंद रखी गयी

देश की राजधानी का हाल सहित बड़े शहरों का हाल

दिल्ली में भी लॉकडाउन की समय सीमा 10 मई तक बढ़ा दी गयी है. दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है. इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि बेवजह लोग बाहर ना निकलें.

महाराष्ट्र में संक्रमण ने रोकी रफ्तार

महाराष्ट्र में 15 मई तक सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे सहित उन शहरों पर खास ध्यान दिया जा रहा है जहां संक्रमण के मामले ज्यादा है.

छत्तीसगढ़ में 15 तक बढ़ा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन 15 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया. रायपुर और दुर्ग जिला, जहां संक्रमण कुछ हद तक नियंत्रण में है, इस वजह से इन दोनों जिलों में अतिरिक्त छूट दी गई है.

बिहार- झारखंड का हाल

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में इन राज्यों की भी हिस्सेदारी है.राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों को कम करने के लिए पाबंदिया लगायी गयी है. बिहार सरकार ने पांच मई से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है. झारखंड में लॉकडाउन 13 मई तक बढ़ाया गया है. सभी दुकानें (अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर) पहले की तरह दोपहर दो बजे तक ही खुलेंगी.

ओड़िशा- पंजाब समेत कई राज्यों में कैसे हैं हालात 

ओडिशा में भी 19 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. पंजाब में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है. 15 मई तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. देश के राज्यों में जाने लॉकडाउन तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

इसके अलावा जम्मू कश्मीर, गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल , असम, मिजोरम, पुडुचेरी समेत कई राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों में सख्त पाबंदिया लगायी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें