1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh political crisis cm bhupesh baghel meet rahul gandhi said i told him everything rjh

छत्तीसगढ़ में जारी राजनीतिक संकट की बीच राहुल गांधी से मिले भूपेश बघेल कहा-मैंने उनको सबकुछ बता दिया है...

भूपेश बघेल से जब राज्य के मुख्यमंत्री पद के संबंध में 2.5 साल के फॉर्मूले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पीएल पुनिया पहले ही इस पर सफाई दे चुके हैं, मुझे आगे कुछ कहने की जरूरत नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel
Twitter

छत्तीसगढ़ में जारी राजनीतिक संकट के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. बघेल ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि मैंने उन्हें सबकुछ बता दिया है. उनसे राजनीति के साथ-साथ प्रशासनिक मसलों पर चर्चा हुई.

भूपेश बघेल ने कहा कि बातचीत के बाद मैंने राहुल गांधी से छत्तीसगढ़ आने का अनुरोध किया. उन्होंने मेरा निमंत्रण सहर्ष स्वीकार कर लिया है, वे अगले सप्ताह वहां होंगे. राहुल गांधी पहले बस्तर जायेंगे और वहां विभिन्न परियोजनाओं और कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

मैं सफाई नहीं देना चाहता : बघेल

भूपेश बघेल से जब राज्य के मुख्यमंत्री पद के संबंध में 2.5 साल के फॉर्मूले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पीएल पुनिया पहले ही इस पर सफाई दे चुके हैं, मुझे आगे कुछ कहने की जरूरत नहीं है. मैंने जो चाहा अपने नेता को बता दिया है.

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा

मुख्यमंत्री बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बीच चल चल रही तनातनी को देखते हुए प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा है. स्थिति को देखते हुए विधायकों के दिल्ली पहुंचने से यह चर्चा गर्म है कि मुख्यमंत्री की ओर से कांग्रेस आलाकमान के समक्ष शक्ति प्रदर्शन करने का प्रयास है, हालांकि बघेल के करीबियों ने इससे इनकार किया.

बघेल और सिंहदेव के बीच सहज नहीं रहे रिश्ते

छत्तीसगढ़ में दिसंबर, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी जिसके बाद से ही दोनों नेता के संबंध सामान्य नहीं रहे. स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी और ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. इसके साथ ही विधायक बृहस्पति सिंह ने भी सिंहदेव पर आरोप लगाया जिससे दोनों नेताओं के बीच तनाव बढ़ा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें